Sat. Oct 1st, 2022
    अजय देवगन ने फिर ठुकराई संजय लीला भंसाली की फिल्म

    निर्देशक संजय लीला भंसाली को इन दिनों काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है, जहां तक उनकी आने वाली फिल्मों की कास्टिंग का सवाल है। जबकि आलिया भट्ट की गैंगस्टर ड्रामा ‘गंगूबाई कथियावाड़ी’ को अभी तक अपना हीरो नहीं मिला है, वही उनकी अन्य फिल्म ‘बैजू बावरा‘, जिसकी घोषणा फिल्मकार ने कुछ समय पहले ही की थी, को पहला बड़ा अभिनेता रिजेक्ट कर चूका है।

    जी हां, तानसेन का आइकोनिक किरदार बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन ठुकरा चुके हैं। सूत्रों का कहना है कि देवगन को लगता है कि बैजू की भूमिका, तानसेन की तुलना में कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। फिल्म की कहानी किसान वर्ग के एक गायक बैजू बावरा पर आधारित है जो अपने गायकी से महान गायक तानसेन को पछाड़ देता है।

    Baiju Bawra के लिए इमेज नतीजे"

    वैसे, यह पहली बार नहीं है जब अजय देवगन ने भंसाली को ठुकरा दिया है। भंसाली की ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए देवगन पहली पसंद थे। निर्देशक और स्टार ने 1999 की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में साथ काम किया था।

    इस दौरान, फिल्म ‘बैजू बावरा’ की बात करें तो ये भंसाली की पहली पूर्ण म्यूजिकल (संगीत) होगी। फिल्म दो गायकों की कहानी है, जिसमें लगभग एक दर्जन गाने होंगे। भंसाली कहते हैं कि यह उनके करियर की सबसे बड़ी चुनौती है। उनके मुताबिक, “मैं 1952 में ‘बैजू बावरा’ में नौशाद साब द्वारा किए गए महान संगीत के बारे में सोच भी नहीं रहा हूं। उन ऊंचाइयों को मापना असंभव है।” लेकिन ‘देवदास’ के निर्देशक, जिन्होंने ‘गोलियां की रासलीला: राम-लीला’ (2013) के बाद से आधिकारिक तौर पर अपनी खुद की फिल्मों के लिए संगीत रचना शुरू कर दिया था, इसे अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट दे रहे हैं।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.