Sat. Dec 10th, 2022
    अजय देवगन जल्द शुरू करेंगे सैयद अब्दुल रहीम बायोपिक की शूटिंग

    फिल्म निर्माता अमित शर्मा अपनी अगली फिल्म में अजय देवगन को एक नए किरदार में दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। फिल्म लीजेंडरी फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम पर एक खेल बायोपिक है। अमित शर्मा, जिन्होंने निर्देशक, सह-लेखक और सह-निर्माता के रूप में 2018 की फिल्म ‘बधाई हो’ बनाई थी, ने सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन प्रदान करने वाली सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय राष्ट्रिय फिल्म पुरस्कार जीता है।

    खेल बायोपिक सैयद अब्दुल रहीम की यात्रा दर्शाएगी, जिनके नेतृत्व में भारतीय फुटबॉल टीम ने 1951 और 1962 में एशियाई खेलों में जीत हासिल की थी। सैयद अब्दुल रहीम का जन्म 1909 में हैदराबाद शहर में हुआ था। उन्हें 1950 में भारतीय फुटबॉल टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। अगले साल, सैयद ने एशियाई खेलों में 1951 में स्वर्ण पदक जीतने के लिए टीम का नेतृत्व किया, इस प्रकार उनकी प्रतिभा साबित हुई। अगले कुछ वर्षों में, उन्होंने और उनकी टीम ने कई अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट जीते।

    ajay devgan amit sharma for a sport biopic

    लेकिन यह 1956 के मेलबर्न ओलंपिक में भारतीय फुटबॉल टीम का खेल था जिसने सभी का ध्यान टीम की तरफ खींचा। टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। हालांकि वे सेमीफाइनल में हार गए, लेकिन इसे फुटबॉल में भारत की सबसे बड़ी उपलब्धि माना जाता है। 1962 के एशियाई खेलों में, सैयद अब्दुल रहीम, जो कैंसर से जूझ रहे थे, ने फाइनल जीतने के लिए अपनी टीम का मार्गदर्शन किया।

    फिल्म का निर्माण बोनी कपूर करेंगे। निर्माता ने कहा कि वह आश्चर्यचकित थे कि कई लोग रहीम और भारतीय फुटबॉल में उनके योगदान से अवगत नहीं हैं। उन्हें उम्मीद है कि फिल्म युवाओं को फुटबॉल खेलने के लिए प्रेरित करेगी और एक दिन भारत को विश्व कप जीतने में मदद करेगी।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *