दा इंडियन वायर » मनोरंजन » अजय देवगन, भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया के हैदराबाद शेड्यूल में संजय दत्त के साथ शामिल होंगे
मनोरंजन

अजय देवगन, भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया के हैदराबाद शेड्यूल में संजय दत्त के साथ शामिल होंगे

ajay devgan

इस साल मार्च में, टी-सीरीज़ के प्रमुख भूषण कुमार ने ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ जैसे मेगा प्रोजेक्ट की घोषणा की जिसमें अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, परिणीति चोपड़ा और अन्य जैसे दिग्गज शामिल हैं।

यह फिल्म हाल ही में हैदराबाद में शुरू हुई है जहां सोनाक्षी और संजय ने मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार अब शूटिंग शुरू की, अजय देवगन कल से हैदराबाद में कलाकारों में शामिल होंगे। फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने टैब्लॉयड को बताया, “वह 11 जुलाई को हैदराबाद में संजू के साथ अपने हिस्से की शुरुआत कर रहे हैं। उसके बाद, अजय गुजरात के लिए उड़ान भरेंगे, जहां उनके साथ एक प्रमुख हिस्सा शूट किया जाएगा।”

ajay devgan multiplex venture

निर्माता भूषण कुमार ने वादा किया कि यह फिल्म निश्चित रूप से दर्शकों को प्रभावित करेगी। संजय और अजय के चरित्र शक्तिशाली हैं और कहानी के पीछे बल हैं। दर्शक उन्हें एक अलग अवतार में एक साथ देखेंगे।

पात्रों के बारे में बात करें तो अजय देवगन ने स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक की भूमिका निभाएंगे जो 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान भुज हवाई अड्डे के प्रभारी थे। दूसरी ओर, संजय दत्त ने रणछोड़दास साराभाई रावरी का किरदार निभाया, जिन्होंने युद्ध के दौरान सेना की मदद की।

ajay devgan

जहां परिणीति हीना रहमान नाम की एक भारतीय जासूस का किरदार निभाएंगी, वहीं सोनाक्षी एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में सुंदरबन जेठा मधारप्यारी के रूप में दिखाई देंगी। फिल्म अभिषेक दुधैया द्वारा निर्देशित है और 14 अगस्त, 2020 को स्क्रीन पर आएगी।

यह टिकट खिड़कियों पर स्वतंत्रता सप्ताहांत का आनंद लेगी। फिल्म 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान एक सच्ची घटना पर आधारित है। दिलचस्प बात यह है कि अजय ने इससे पहले संजय, परिणीति और सोनाक्षी के साथ क्रमशः ऑल द बेस्ट, रास्कल्स, सन ऑफ सरदार, गोलमाल अगेन और एक्शन जैक्सन में काम किया है।

इस बीच, अजय देवगन अगली बार अपने आगामी प्रोडक्शन वेंचर ‘तन्हाजी: द अनसंग हीरो’ में नजर आएंगे, जो ओम राउत के निर्देशन की पहली फिल्म है। 150 करोड़ रुपये के भव्य बजट पर बनी यह अजय देवगन की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है।

पीरियड फिल्म में सैफ अली खान के साथ काजोल भी हैं, जो उद्यम में मुख्य प्रतिद्वंद्वी की भूमिका निभाएंगी। तन्हाजी: द अनसंग हीरो 10 जनवरी, 2020 को स्क्रीन पर हिट होने वाली है, और दीपिका पादुकोण स्टारर छपाक के साथ हॉर्न बजाएगी, जिसका निर्देशन रज़ी हेलमर मेघना गुलज़ार ने किया है। वैसे भी, क्या आप भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया के लिए उत्साहित हैं?

यह भी पढ़ें: सुपर 30 बॉक्स ऑफिस डे 1: क्या फिल्म ऋतिक रोशन की बाकी बड़ी फिल्मों को दे पाएगी मात?

About the author

साक्षी सिंह

Writer, Theatre Artist and Bellydancer

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]