Wed. May 29th, 2024
    sonia-rahul

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चौपर घोटाला केस में प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट को बताया कि बिचौलिए क्रिस्चन मिशेल ने ‘मिसेज गाँधी’ और ‘सन ऑफ़ इटैलियन लेडी’ का नाम लिया है। साथ ही प्रवर्तन निदेशालय ने ये भी बताया कि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि मिशेल ने इनका नाम किस सन्दर्भ में लिया है।

    मिशेल को इसी महीने यूएई से प्रत्यर्पण के जरिये भारत लाया गया था।

    ये बात सामने आते ही राफेल डील पर कांग्रेस के आरोपों का सामना कर रही भाजपा को आक्रामक होने का मौका मिल गया। भाजपा ने तुरत प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर हमला कर दिया।

    कांग्रेस के नेता आरपी सिंह ने उल्टा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा  “चौकीदार मिशेल पर गांधी परिवार का नाम लेने का दवाब डाल रहे हैं।”

    भाजपा की तरफ से पलटवार करते हुए प्रकाश जावेडकर ने कहा “अभी तक सिर्फ एक परिवार का नाम आ रहा था लेकिन अब मिशेल ने मिसेज गांधी का जिक्र कर दिया है तो अब सच सबके सामने आ रहा है।”

    उन्होंने कहा कांग्रेस की सरकार ने जल, थल और नभ सबमे घोटाले किये और अपनी चोरी को छुपाने के लिए दुसरे को चोर कहते रहे लेकिन अब सच देश के सामने आ रहा है कि कौन चोर है।”

    उन्होंने कहा जावड़ेकर ने कहा, ‘मिशेल के पास हर फाइल की जानकारी थी। उसने सन ऑफ इटालियन लेडी कहा। बिना दलालों के कांग्रेस ने अब तक एक भी रक्षा डील नहीं की चाहे बोफोर्स हो या अगस्ता। राहुल गांधी हिंदुस्‍तान एयरोनॉटिकल्‍स लिमिटेड का नाम बार-बार लेते हैं। आज यह भी खुलासा हो गया कि खुद कांग्रेस ने एचएएल को दरकिनार कर के टाटा को डील दी गई। चोर मचाये शोर।

    मिसेज गाँधी का नाम आने के बाद कांग्रेस रक्षात्मक हो गयी और भाजपा पर आरोप लगाया कि लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र गाँधी परिवार के खिलाफ दुष्प्रचार का सहारा ले रही है।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *