मंगलवार, नवम्बर 19, 2019

अखबार पर लेख, अनुच्छेद

Must Read

जेएनयू छात्र मार्च के संबंध में दो मामले दर्ज, भीड़ के बीच स्पेशल सीपी की मौजूदगी बनी चर्चा का विषय

फीस बढ़ोतरी से नाराज जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा सोमवार को दिल्ली की सड़कों पर बवाल मचाए जाने...

बिग बाउट लीग: पंजाब टीम में शामिल हुई एमसी मेरीकॉम, निखत जरीन, पिंकी रानी से होगी टक्कर

छह बार विश्व चैम्पियन और ओलंपिक पदक विजेता भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मेरीकॉम को यहां पहली बिग बाउट लीग...

लोकसभा में दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर बोले सांसद गौतम गंभीर, मुद्दे का राजनीतिकरण बंद करें

संसद के शीतकालीन सत्र में मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण के गंभीर स्तर पर...
विकास सिंह
विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

समाचार पत्र कई भाषाओं में प्रकाशित होते हैं। वे दैनिक हो सकते हैं, हर दिन प्रकाशित किए जाते हैं, या हर हफ्ते प्रकाशित किए जाते हैं। अखबारी कागज पर मुद्रित, समाचार पत्रों में विभिन्न विषयों पर समाचार और विचार होते हैं। प्रकाशित समाचार दुनिया भर की राजनीति, अर्थव्यवस्था, समाज, व्यवसाय, विज्ञान, खेल और मनोरंजन पर हो सकता है।

समाचार पत्र प्रकाशक पत्रकारों और संवाददाताओं के रूप में उनके लिए लिखने के लिए पत्रकारों को नियुक्त करते हैं। संपादक समाचार पत्रों के दफ्तरों में एक टीम के साथ काम करते हैं ताकि वे पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित होने से पहले कहानियों को संपादित कर सकें।

प्रकाशित होने वाली खबरें तथ्यात्मक और त्रुटि मुक्त होनी चाहिए; तभी लोग अखबार की सदस्यता लेंगे। समाचार पत्रों को हमारे दरवाजे पर या दुकानों पर या सड़क पर फेरीवालों से उठाया जा सकता है। आम जनता प्रामाणिक प्रकाशित समाचारों के लिए समाचार पत्रों पर निर्भर रहती है।

समाचार पत्र पर लेख, short paragraph on newspaper in hindi (100 शब्द)

हमें रोज सुबह अपने दरवाजे पर अखबार मिलता है। अखबार में कई पृष्ठ होते हैं और बहुत सारी जानकारी होती है। हम अपने शहर के पिछले दिन या उससे पहले की घटनाओं के बारे में पढ़ सकते हैं, हमारे देश के बाकी हिस्सों में और दुनिया भर में भी घटनाओं के बारे में हम अपने घर बैठे पढ़ सकते हैं।

इसमें राजनीति, अर्थव्यवस्था, विज्ञान, पर्यावरण, व्यापार और खेल जैसे विषय शामिल हैं। एक दिलचस्प बच्चों का सेक्शन भी है। महत्वपूर्ण घोषणाएं भी हैं जो समाचार पत्र में प्रकाशित होती हैं। दिन के पेपर में परिवार में सभी के लिए कुछ उपयोगी और दिलचस्प है। और इसलिए हम अखबार पढ़ना पसंद करते हैं।

समाचार पत्र पर अनुच्छेद, short paragraph on importance of newspaper in hindi (150 शब्द)

समाचार पत्र अपने पृष्ठों में समाचारों और सूचनाओं का एक बड़ा हिस्सा रखता है। यह एक महत्वपूर्ण प्रकाशन है जो लोगों को यह जानने में मदद करता है कि उनके आसपास क्या हो रहा है। समाचार वस्तुओं के अलावा, विशेषज्ञ विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार और राय प्रस्तुत करते हैं। आम जनता अखबार के कॉलम के माध्यम से भी अपने विचार व्यक्त कर सकती है। समाचार पत्र बहुत जानकारीपूर्ण प्रकाशन हैं, और कम कीमत वाले हैं।

कई महत्वपूर्ण घोषणाएँ समाचार पत्रों में भी प्रकाशित होती हैं। ये आम जनता के लिए सरकारी विज्ञापन या संदेश हो सकते हैं। समाचार पत्र बाजार में उपलब्ध विभिन्न वस्तुओं और सेवाओं के विज्ञापन भी करते हैं। अख़बार अखबारी कागज पर छपते हैं।

समाचार पत्रों के पास कई पृष्ठ होते हैं क्योंकि वे राजनीति, समाज, अर्थव्यवस्था, विज्ञान, पर्यावरण, व्यापार, खेल और मनोरंजन जैसे कई विषयों को कवर करते हैं। वे रंग में मुद्रित होते हैं, और रंगीन और आकर्षक होते हैं। दिन का पेपर पढ़ना एक अच्छी आदत है। यह हमारे शहर, देश और दुनिया की खबरों से अवगत रहने में हमारी मदद करता है।

अखबार पर लेख, article on newspaper in hindi (200 शब्द)

अब के दिनों में अखबार जीवन की आवश्यकता बन गया है। यह लगभग सभी भाषाओं में बाजार में उपलब्ध है। एक समाचार पत्र एक समाचार का प्रकाशन होता है जो कागज पर छप जाता है और सभी को उनके घर पर वितरित किया जाता है।

विभिन्न देशों की अपनी समाचार प्रकाशन एजेंसियां ​​हैं। समाचार पत्र हमें अपने देश और साथ ही पूरी दुनिया में क्या हो रहा है, इसके बारे में बताता है। हमें खेल, राजनीति, धर्म, समाज, अर्थव्यवस्था, फिल्म उद्योग, फिल्में, भोजन, रोजगार आदि के विषय से संबंधित सटीक जानकारी बताएं।

इससे पहले, समाचार पत्रों को केवल समाचार विवरणों के साथ प्रकाशित किया गया था, वर्तमान में इसमें विभिन्न विषयों के बारे में समाचार और विचार शामिल हैं। बाजार में विभिन्न समाचार पत्रों की लागत उनके समाचार विवरण और क्षेत्र में लोकप्रियता के अनुसार अलग-अलग होती है। वर्तमान दैनिक मामलों वाले समाचार पत्र प्रतिदिन छपते हैं लेकिन उनमें से सप्ताह में दो बार, सप्ताह में एक बार या महीने में एक बार छपते हैं।

समाचार पत्र लोगों की आवश्यकता और आवश्यकता के अनुसार एक से अधिक उद्देश्यों की पूर्ति करते हैं। समाचार पत्र बहुत प्रभावी हैं और शक्तिशाली दुनिया भर से एक ही स्थान पर सभी जानकारी देते हैं। इसकी जानकारी देने की तुलना में, इसकी लागत बहुत कम है। यह हमारे आसपास की सभी घटनाओं के बारे में हमें अच्छी तरह से सूचित करता है।

अखबार पर अनुच्छेद, newspaper paragraph in hindi (250 शब्द)

आज के दिन लोगों के लिए अखबार बहुत महत्वपूर्ण है। दिन की शुरुआत करना सभी के लिए सबसे पहली और महत्वपूर्ण बात है। ताजा खबरों और जानकारियों से हमारा मन भरकर अपने दिन की शुरुआत करना बेहतर है। यह हमें आश्वस्त करता है और हमारे व्यक्तित्व को बेहतर बनाने में मदद करता है। सुबह सबसे पहले यह परिवार के हर सदस्य को सूचनाओं का ढेर लगाता है।

देश के नागरिक के रूप में, हम देश या अन्य देशों में जाने वाले सभी पेशेवरों और विपक्षों को जानने के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। यह हमें राजनीति, खेल, व्यवसाय, उद्योग आदि के वर्तमान मामलों के बारे में सूचित करता है। यह हमें बॉलीवुड और व्यावसायिक हस्तियों के व्यक्तिगत मामलों के बारे में भी सूचित करता है।

समाचार पत्र हमें संस्कृतियों, परंपराओं, कलाओं, शास्त्रीय नृत्य इत्यादि के बारे में बताते हैं, ऐसे आधुनिक समय में जब हर किसी के पास अपनी नौकरी के अलावा अन्य चीजों के बारे में जानने का समय नहीं है, तो मेलों, त्योहारों के दिनों , अवसरों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों और तारीखों के बारे में जानते हैं।

यह समाचारों के संग्रह के साथ-साथ समाज, शिक्षा, भविष्य, प्रेरक संदेश और विषयों आदि के बारे में दिलचस्प बातें हैं, इसलिए यह हमें कभी बोर नहीं करता है। यह हमेशा अपने रोचक विषयों के माध्यम से हमें दुनिया की हर चीज के बारे में उत्तेजित और उत्साहित करता है।

आधुनिक समय में, जब हर कोई अपने दैनिक जीवन में इतना व्यस्त है, तो उनके लिए बाहरी दुनिया के बारे में कोई भी विचार या ज्ञान प्राप्त करना मुश्किल है, इसलिए ऐसी कमजोरी को दूर करने के लिए अखबार सबसे अच्छा विकल्प है। यह हमें केवल 15 मिनट या आधे घंटे में विशाल ज्ञान देता है। यह सभी क्षेत्रों के व्यक्तियों के लिए फायदेमंद है क्योंकि इसमें छात्रों, व्यापारियों, राजनेताओं, खिलाड़ियों, शिक्षकों, उद्योगपतियों आदि जैसे सभी के लिए कुछ ना कुछ होता है।

अखबार पर लेख, article on newspaper in hindi (300 शब्द)

समाचार पत्र हर सुबह हमारे पास आता है और मैं अपनी बालकनी में गर्म कप चाय के साथ अखबार रखना बेहतर समझता हूं। दिन-ब-दिन, अखबार को हर क्षेत्र में लोकप्रियता मिल रही है चाहे वह पिछड़े या आगे क्योंकि इसके बढ़ते महत्व के कारण। समाज के लोग अपने ज्ञान के स्तर और देश के वर्तमान मामलों विशेषकर राजनीति और बॉलीवुड के बारे में अधिक जागरूक हो रहे हैं।

समाचार पत्र पढ़ना छात्रों के लिए सबसे अच्छी गतिविधि है क्योंकि यह हर चीज के बारे में सामान्य ज्ञान देता है। यह उन्हें सरकारी नौकरी या गैर-सरकारी नौकरियों के लिए किसी भी तकनीकी और प्रतियोगी परीक्षा में बाजी मारने में मदद करता है।

न्यूज़ पेपर पढ़ना बहुत ही दिलचस्प काम है। यदि कोई इसका अभ्यस्त हो जाता है, तो वह कभी भी अखबार पढ़ना नहीं छोड़ता है। यह छात्रों के लिए अच्छा है क्योंकि यह हमें सही उच्चारण के साथ धाराप्रवाह अंग्रेजी बोलने के लिए प्रेरित करता है। देश के पिछड़े इलाकों में समाचार पत्र लोकप्रिय हो रहे हैं।

किसी भी भाषा को बोलने वाले लोग समाचार पत्र पढ़ सकते हैं क्योंकि यह हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू आदि भाषाओं में उपलब्ध है। समाचार पत्र का हम सभी के लिए बहुत महत्व है क्योंकि यह दुनिया भर से हमारे लिए बहुत सारी खबरें लाता है।समाचार हमारे लिए सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण रुचि और आकर्षण है। समाचार पत्र और समाचार के बिना, हम कुछ भी नहीं हैं और पानी के बिना मछली की तरह हैं।

भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहाँ जनता अपने देश पर शासन करती है इसलिए उन्हें राजनीति में प्रत्येक गतिविधियों के बारे में जानना आवश्यक है। आधुनिक तकनीकी दुनिया में जहां सब कुछ उच्च प्रौद्योगिकी पर निर्भर करता है, कंप्यूटर और इंटरनेट पर भी समाचार उपलब्ध है। इंटरनेट का उपयोग करके, हम दुनिया के बारे में सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आम जनता के बीच किसी भी सामाजिक मुद्दे के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए समाचार पत्र सबसे अच्छा तरीका है। यह देश की सरकार और उसके जनता के बीच संचार का सबसे अच्छा तरीका है।

अखबार पर लेख, article on newspaper in hindi (350 शब्द)

सुबह उठते ही सबसे पहले हमें दिन का पेपर पढ़ना पसंद होता है। यह ज्यादातर हमारे दरवाजे पर दिया जाता है। इसे दुकानों और न्यूज़स्टैंड पर या सड़कों पर फेरीवालों से भी लिया जा सकता है। सुबह के समाचार पत्रों के अलावा, शाम होते हैं जो पूरे दिन की खबरों और विचारों के साथ शाम को उपलब्ध होते हैं। समाचार पत्रों को सप्ताह के अंत में भी लाया जाता है। समाचार पत्र प्रिंट और ऑनलाइन दोनों संस्करणों में उपलब्ध हैं।

समाचार पत्र संवाददाताओं और संवाददाताओं द्वारा समाचार पत्रों के कार्यालयों में भेजे गए देश और दुनिया भर के समाचार और विचारों पर निर्भर करते हैं। ये पत्रकार कार्रवाई के दृश्य से रिपोर्ट करते हैं और प्रामाणिक समाचार और जानकारी प्रदान करते हैं। समाचार पत्रों के कार्यालयों में एक संपादक और एक संपादकीय टीम होती है। संपादकीय टीम समाचार और अन्य लेख प्रकाशित होने से पहले संपादित करती है। समाचार पत्र एक संपादकीय भी प्रकाशित करते हैं जो संपादक द्वारा लिखा जाता है। यह एक या एक से अधिक मौजूदा मुद्दे पर उसके विचारों और विचारों को व्यक्त करता है।

समाचार पत्र दुनिया भर से राजनीति, सरकार, कानून, व्यापार, अर्थव्यवस्था, खेल और विज्ञान जैसे विभिन्न विषयों पर कहानियां ले जाते हैं। वर्तमान साहित्य, फिल्मों, संगीत और नृत्य, और कला की कहानियां और समीक्षाएं भी समाचार पत्रों में प्रकाशित होती हैं। बच्चों के वर्ग भी हैं जो प्रकाशित हैं। मनोरंजन पृष्ठ भी हैं जिनमें वर्ग पहेली, पहेलियाँ, कॉमिक स्ट्रिप्स और सुडोकू खेल शामिल हैं।

समाचार पत्रों में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं और संदेश भी होते हैं। वे बड़ी संख्या में विज्ञापन भी करते हैं। ये विज्ञापन विभिन्न वस्तुओं और सेवाओं के उपलब्ध हो सकते हैं। उपलब्ध नौकरियों के विज्ञापन भी अखबारों में निकाले जाते हैं। इसी तरह, बिक्री के लिए उपलब्ध वाहनों और घरों के विज्ञापन अखबारों के पन्नों में संदर्भित किए जा सकते हैं।

छात्रों और शोधकर्ताओं और विद्वानों के लिए उपलब्ध छात्रवृत्ति की घोषणा भी समाचार पत्रों के माध्यम से की जाती है। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे कि सिविल सेवा परीक्षाओं के परिणाम भी समाचार पत्रों में निकाले जाते हैं। ऐसे ओबटेरियम कॉलम भी हैं जहां परिवार या दोस्तों द्वारा निकट और प्रियजनों की मृत्यु प्रकाशित की जाती है।

अख़बार अखबारी कागज पर छपते हैं, लकड़ी के गूदे से निर्मित एक बहुत पतला कागज और अब बेकार कागज से भी। समाचार पत्र रंगीन छपते हैं।

अखबार पर लेख, article on newspaper in hindi (400 शब्द)

समाचार पत्र एक शक्तिशाली उपकरण है जो व्यक्ति के आत्मविश्वास और व्यक्तित्व को बढ़ाता है। यह बाहरी दुनिया और लोगों के बीच संचार का सबसे अच्छा साधन है। यह ज्ञान का सबसे महत्वपूर्ण माध्यम है। यह कौशल स्तर बढ़ाने के साथ-साथ अधिक ज्ञान और जानकारी प्राप्त करने का एक अच्छा स्रोत है।

यह सभी क्षेत्रों में बहुत कम लागत पर उपलब्ध है। हम किसी भी समाचार पत्र के लिए एक आसान पहुँच हो सकता है। हमें बस किसी भी अखबार से संपर्क करना चाहिए और उसकी सदस्यता लेनी होती है। यह देश की विभिन्न भाषाओं में प्रकाशित होता है। सुबह-सुबह हर कोई पूरी हिम्मत के साथ अखबार का इंतजार करता है।

अखबार ने समाज के लोगों को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है। हर कोई देश के वर्तमान मामलों को जानने के लिए इच्छुक हो गया है। समाचार पत्र सरकार और लोगों के बीच ज्ञान का सबसे अच्छा लिंक है। यह पूरी दुनिया के बारे में लोगों को हर बड़ा और छोटा विवरण देता है। यह लोगों को देश में उनके नियमों, विनियमों और अधिकारों के बारे में अच्छी तरह से अवगत कराता है।

छात्रों के लिए विशेष रूप से समाचार पत्रों का बहुत महत्व है क्योंकि यह उन्हें सामान्य ज्ञान और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के वर्तमान मामलों में बहुत कुछ देता है। यह हमें सभी घटनाओं, विकास, नई तकनीक, अनुसंधान, ज्योतिष, मौसमी परिवर्तन, प्राकृतिक आपदाओं आदि के बारे में जानकारी देता है।

समाचार पत्र में सामाजिक मुद्दों, मानवता, संस्कृतियों, परंपराओं, जीवन जीने की कला, ध्यान, योग इत्यादि पर भी बेहतरीन लेख होते हैं। इसमें आम जनता के विचारों की जानकारी होती है और विभिन्न सामाजिक और आर्थिक मुद्दों को सुलझाने में मदद मिलती है। इसके इस्तेमाल से राजनेताओं के बारे में, उनके बारे में समीक्षा, अन्य राजनीतिक दलों सहित कुछ सरकारी नीतियों के बारे में जान सकते हैं।

यह नई नौकरी खोजने में छात्रों की मदद करता है, छात्रों को सर्वश्रेष्ठ स्कूल में भर्ती होने के लिए, व्यवसायियों को वर्तमान और महत्वपूर्ण व्यावसायिक गतिविधियों, बाजार के वर्तमान रुझानों, नई रणनीतियों, आदि के बारे में जानने के लिए।

यदि हम इसे दैनिक आधार पर पढ़ने की आदत बनाते हैं तो समाचार पत्र हमारी बहुत मदद करते हैं। यह पढ़ने की आदतों को विकसित करता है, हमारे उच्चारण में सुधार करता है और हमें बाहर के बारे में सबकुछ बताता है। कुछ लोगों को सुबह इस अखबार को पढ़ने की अत्यधिक आदत होती है। वे अखबार की अनुपस्थिति में बहुत बेचैन हो जाते हैं और पूरे दिन महसूस करते हैं कि कुछ छूट गया है।

प्रतियोगी परीक्षा में उपस्थित होने की तैयारी करने वाले छात्र, वर्तमान मामलों के बारे में अपने दिमाग को अद्यतन रखने के लिए नियमित रूप से समाचार पत्र पढ़ते हैं।

समाचार पत्र में सभी के पसंद के अनुसार आकर्षक शीर्षकों के तहत बहुत सारी जानकारी होती है ताकि कोई भी ऊब न जाए। हमें विभिन्न समाचार पत्रों को पढ़ना जारी रखना चाहिए और परिवार के अन्य सदस्यों और दोस्तों को भी समाचार पत्र पढ़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

समाचार पत्र पर लेख, newspaper paragraph in hindi (350 शब्द)

सुबह उठते ही सबसे पहले हमें दिन का पेपर पढ़ना पसंद होता है। यह ज्यादातर हमारे दरवाजे पर दिया जाता है। इसे दुकानों और न्यूज़स्टैंड पर या सड़कों पर फेरीवालों से भी लिया जा सकता है। सुबह के समाचार पत्रों के अलावा, शाम होते हैं जो पूरे दिन की खबरों और विचारों के साथ शाम को उपलब्ध होते हैं। समाचार पत्रों को सप्ताह के अंत में भी लाया जाता है। समाचार पत्र प्रिंट और ऑनलाइन दोनों संस्करणों में उपलब्ध हैं।

समाचार पत्र संवाददाताओं द्वारा समाचार पत्रों के कार्यालयों में भेजे गए देश और दुनिया भर के समाचार और विचारों पर निर्भर करते हैं। ये पत्रकार कार्रवाई के दृश्य से रिपोर्ट करते हैं और प्रामाणिक समाचार और जानकारी प्रदान करते हैं। समाचार पत्रों के कार्यालयों में एक संपादक और एक संपादकीय टीम होती है।

संपादकीय टीम समाचार और अन्य लेख प्रकाशित होने से पहले संपादित करती है। समाचार पत्र एक संपादकीय भी प्रकाशित करते हैं जो संपादक द्वारा लिखा जाता है। यह एक या एक से अधिक मौजूदा मुद्दे पर उसके विचारों और विचारों को व्यक्त करता है।

समाचार पत्र दुनिया भर से राजनीति, सरकार, कानून, व्यापार, अर्थव्यवस्था, खेल और विज्ञान जैसे विभिन्न विषयों पर कहानियां लिखते हैं। वर्तमान साहित्य, फिल्मों, संगीत और नृत्य, और कला की कहानियां और समीक्षाएं भी समाचार पत्रों में प्रकाशित होती हैं। बच्चों के वर्ग भी हैं जो प्रकाशित होते हैं। इसमें मनोरंजन पृष्ठ भी होते  हैं जिनमें वर्ग पहेली, पहेलियाँ, कॉमिक स्ट्रिप्स और सुडोकू खेल शामिल हैं।

समाचार पत्रों में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं और संदेश भी होते हैं। वे बड़ी संख्या में विज्ञापन भी करते हैं। ये विज्ञापन विभिन्न वस्तुओं और सेवाओं के उपलब्ध हो सकते हैं। उपलब्ध नौकरियों के विज्ञापन भी अखबारों में निकाले जाते हैं। इसी तरह, बिक्री के लिए उपलब्ध वाहनों और घरों के विज्ञापन अखबारों के पन्नों में संदर्भित किए जा सकते हैं।

छात्रों और शोधकर्ताओं और विद्वानों के लिए उपलब्ध छात्रवृत्ति की घोषणा भी समाचार पत्रों के माध्यम से की जाती है। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे कि सिविल सेवा परीक्षाओं के परिणाम भी समाचार पत्रों में निकाले जाते हैं। ऐसे ओबटेरियम कॉलम भी हैं जहां परिवार या दोस्तों द्वारा निकट और प्रियजनों की मृत्यु प्रकाशित की जाती है।

अख़बार अखबारी कागज पर छपते हैं, लकड़ी के गूदे से निर्मित एक बहुत पतला कागज और अब बेकार कागज से भी समाचार छपते हैं।

यह लेख आपको कैसा लगा?

नीचे रेटिंग देकर हमें बताइये, ताकि इसे और बेहतर बनाया जा सके

औसत रेटिंग / 5. कुल रेटिंग :

यदि यह लेख आपको पसंद आया,

सोशल मीडिया पर हमारे साथ जुड़ें

हमें खेद है की यह लेख आपको पसंद नहीं आया,

हमें इसे और बेहतर बनाने के लिए आपके सुझाव चाहिए

इस लेख से सम्बंधित यदि आपका कोई भी सवाल या सुझाव है, तो आप उसे नीचे कमेंट में लिख सकते हैं।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

जेएनयू छात्र मार्च के संबंध में दो मामले दर्ज, भीड़ के बीच स्पेशल सीपी की मौजूदगी बनी चर्चा का विषय

फीस बढ़ोतरी से नाराज जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा सोमवार को दिल्ली की सड़कों पर बवाल मचाए जाने...

बिग बाउट लीग: पंजाब टीम में शामिल हुई एमसी मेरीकॉम, निखत जरीन, पिंकी रानी से होगी टक्कर

छह बार विश्व चैम्पियन और ओलंपिक पदक विजेता भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मेरीकॉम को यहां पहली बिग बाउट लीग की ड्राफ्ट प्रक्रिया में एनसीआर...

लोकसभा में दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर बोले सांसद गौतम गंभीर, मुद्दे का राजनीतिकरण बंद करें

संसद के शीतकालीन सत्र में मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण के गंभीर स्तर पर पहुंच जाने का मुद्दा उठाया...

हालैंड में डच सांसद की हत्या के आरोप में पाकिस्तानी नागरिक को 10 साल की जेल

हालैंड में एक अदालत ने इस्लाम के बारे में विवादित विचार व्यक्त करने वाले एक धुर दक्षिणपंथी सांसद की हत्या की साजिश के जुर्म...

हीरो इलेक्ट्रिक ने सुपरसिख रन के चौथे संस्करण की घोषणा की

भारत के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक ब्रांड हीरो इलेक्ट्रिक ने मंगलवार को यहां वन रेस सुपरसिख रन के चौथे संस्करण के आयोजन की घोषणा की।...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -