दा इंडियन वायर » मनोरंजन » अक्षय खन्ना के जन्मदिन पर, जानिए ‘दिल चाहता है’ अभिनेता के बारे में अज्ञात तथ्य
मनोरंजन

अक्षय खन्ना के जन्मदिन पर, जानिए ‘दिल चाहता है’ अभिनेता के बारे में अज्ञात तथ्य

अक्षय खन्ना के जन्मदिन पर, जानिए 'दिल चाहता है' अभिनेता के बारे में अज्ञात तथ्य

जब बॉलीवुड के सबसे अंडररेटेड अभिनेताओं की बात आती है तो उसमे एक नाम जरूर आता है, और वो नाम है अक्षय खन्ना का। उन्होंने ‘बॉर्डर’, ‘दिल चाहता है’, ‘ताल’, ‘हमराज़’, ‘इत्तेफ़ाक़’ और उनकी हाल ही में आई फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ से अपनी प्रतिभा को साबित किया है मगर फिर भी शायद बॉलीवुड उनके अभिनय और प्रतिभा की इतनी कद्र नहीं कर पाया।

जितनी वह शोहरत पाने के काबिल हैं, उतनी उन्हें मिला नहीं। मगर फिर भी एक सिनेमाप्रेमी होने के नाते, हमें उनके कुछ यादगार प्रदर्शन देखने के लिए मिले। आज उनका जन्मदिन है, तो हम आपको उनके बारे में कुछ अज्ञात तथ्यों के बारे में बताते हैं-

अक्षय आज 44 साल के हो गए हैं। वह बॉलीवुड के मशहूर और दिवंगत सुपरस्टार विनोद खन्ना के बेटे हैं और उनके भाई का नाम राहुल खन्ना और सौतेले भाई का नाम साक्षी खन्ना और सौतेली बहन का नाम श्रद्धा खन्ना है।

उनकी डेब्यू फिल्म ‘बॉर्डर’ के मेकर्स पहले लेफ्टिनेट धर्मवीर के किरदार के लिए सलमान खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन के पास गए थे। फिर अक्षय को ये किरदार मिला।

अभिनेता को फिल्म ‘बॉर्डर’ के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवार्ड मिला था मगर उनकी डेब्यू फिल्म ‘हिमालय पुत्र’ थी जिसका निर्माण उनके पिता विनोद खन्ना ने किया था।

खन्ना ने दो फिल्मफेयर अवार्ड अपने नाम किये हैं। पहले सिद्धार्थ के किरदार के लिए जो उन्होंने फिल्म ‘दिल चाहता है’ में निभाया था और एक ‘बॉर्डर’ के लिए बेस्ट डेब्यू अवार्ड। फिल्म ‘दिल चाहता है’ में उन्होंने एक आर्टिस्ट का किरदार निभाया था जिसे एक उम्रदराज़ महिला से प्यार हो जाता है।

अक्षय के छोटे भाई राहुल खन्ना भी एक बॉलीवुड अभिनेता हैं जिन्होंने फिल्म ‘वेक अप सिड’, ‘अर्थ’ और ‘बॉलीवुड/हॉलीवुड’ में काम किया हुआ है।

केवल कॉमेडी और ड्रामा ही नहीं, अक्षय को फिल्म ‘हमराज़’ और ‘रेस’ में नकारात्मक किरदार निभाने के लिए भी बहुत पसंद किया गया था।

अभिनेता ने एक बार खुलासा किया था कि अभी भी लोग गलती से उन्हें बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार समझ लेते हैं।

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!