Tue. Jul 23rd, 2024

    देश के जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी की सुरक्षा को एक बड़ा खतरा हो सकता है। मुकेश अंबानी के घर के बाहर कल ही कुछ विस्फोटक सामग्री बरामद हुई थी, जो कि एक संदिग्ध वाहन के अंदर रखी हुई थी। सामग्री कुछ रॉड्स के अंदर भरी थी। दरअसल यह सामग्री जिलेटिन थी। इसे ब्लास्ट करने में प्रयोग किया जाता है। लेकिन वह असेंबल नहीं किया हुआ था।

    इस घटना के बाद मुकेश अंबानी के बंगले के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस और बाकी जांच एजेंसियों ने वहां तहकीकात करना शुरू कर दिया है। उस संदिग्ध कार के भीतर पुलिस को एक चिट्ठी भी मिली है। चिट्ठी में लिखा है कि अंबानी परिवार को उड़ाने का पूरा इंतजाम किया जा चुका है। चिट्ठी में मुकेश अंबानी के परिवार को मारने की धमकी लिखी हुई है। धमकी देने वाले व्यक्ति ने लिखा है कि वह जिलेटिन जो असेंबल नहीं किया गया था, अगली बार से ऐसा नहीं होगा। यह तो बस झलक थी। अगली बार पूरे परिवार को उड़ा दिया जाएगा।

    इस घटना के बाद से अंबानी परिवार के बंगले एंटीला के आसपास सुरक्षा काफी ज्यादा कड़ी कर दी गई है। अब तक 7 लोगों से इस बारे में पूछताछ हो चुकी है लेकिन उनकी पहचान को सार्वजनिक नहीं किया गया है। पुलिस को संदेह है कि यह किसी आतंकी संगठन का काम हो सकता है। गाड़ी से बरामद विस्फोटक सामग्री की भी जांच चल रही है। शुरुआती जांच में पुलिस का कहना है कि यह हरकत जितने भी की है, उसने पूरी तैयारी के साथ इस काम को अंजाम दिया है।

    जो संदिग्ध गाड़ी मुकेश अंबानी के घर के बाहर से मिली है, उसमें जो नंबर प्लेट लगी थी वह भी अंबानी परिवार की गाड़ियों के नंबर प्लेट से मिलती जुलती थी। साथ ही गाड़ी के भीतर जो बैग मिला था उस पर मुंबई इंडियंस भी लिखा हुआ था। हालांकि वह गाड़ी जिस शख्स की थी, उसने कुछ समय पहले ही अपनी गाड़ी चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

    उसकी गाड़ी रास्ते में खराब हो गई थी जिसके बाद उसे कैब करके घर वापस आना पड़ा। लेकिन अगले दिन उसकी गाड़ी वहां उसे नहीं मिली। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। अभी तक पुलिस की तरफ से भी कोई बयान नहीं आया है। बरामद चिट्ठी में जो भाषा प्रयोग की गई है उसको देख कर यह लग रहा है कि यह हरकत करने वाले का उद्देश्य सिर्फ अंबानी परिवार को डराना था। लेकिन फिर भी किसी अनपेक्षित हमले की आशंका को नकारा नहीं जा सकता। पुलिस सीसीटीवी फुटेज आदि खंगाल कर मामले की तहकीकात कर रही है।

    एटीएस भी इस मामले की तहकीकात कर रही है। साथ ही किसी आतंकी एंगल की आशंका को भी तलाशा जा रहा है। उम्मीद की जा रही थी जल्द ही यह हरकत करने वालों का पता लगा लिया जाएगा। एहतियात के तौर पर अंबानी के घर के बाहर कमांडो तैनात किए जा चुके हैं। मुकेश अंबानी का घर काफी विशाल और शानदार है। उसकी चर्चा पूरी दुनिया भर में होती है। संभव है कि उन्हें धमकी देने वाले का उद्देश्य उनके घर को क्षति पहुंचाना हो।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *