दा इंडियन वायर » खेल » अंकिता रैना ने आईटीएफ महिला टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई
खेल

अंकिता रैना ने आईटीएफ महिला टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई

अंकिता रैना

भारत की प्रतिभाशाली टेनिल खिलाड़ी अंकिता रैना ने 60,000 डॉलर इनामी राशि वाले आईटीएफ महिला टेनिस टूर्नामेंट में अपने से निचले क्रम पर काबिज यूडिस वोंग चोंग की कड़ी चुनौती से पार पाते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

दूसरी वरीय भारतीय, वर्तमान में 175वें स्थान पर है, उन्होने गेम में पहला सेट हारने के बाद अच्छी वापसी की और 2 घंटे तक चले इस क्वार्टरफाइनल मैच में 2-6 6-4 7-5 से हांग-कांग की खिलाड़ी को मात दी।

यह एक बहुत ही करीबी खेल बन गया, जिसमें अंकिता 88 अंक जीतकर, यूडाइस से सिर्फ दो अधिक, 497 वें स्थान पर रहीं।

उन्होंने मैच में सात बार एक दूसरे की सर्विस को तोड़ा।

अंकिता ने लुआन से कहा, ” यह एक कठिन मैच था लेकिन आखिरी में मैंने बाजी मार सी। पहले सेट में उसने अच्छी शुरुआत की थी और मैं ज्यादा दूर नही थी। जब मैं उसके पास आई, मैंने वापसी शुरु की और अपनी रणनीति के साथ आई। उसने भी अच्छा खेला। मैने मैच का पूरा आनंद लिया और दूसरे और तीसरे सेट में मैं नियंत्रण में थी।”

अंकिता के पास अब सत्र का तीसरा फाइनल बनाने का मौका है क्योंकि उनका सामना सातवीं वरीयता प्राप्त चीनी शूये मा से है।

किरकिरी भारतीय ने सिंगापुर में एक 25 हजार डॉलर वाला इवेंट जीता था और इस्तांबुल में एक 60 हजार डॉलर वाला टूर्नामेंट में उपविजेता रही थी।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!