दा इंडियन वायर » समाचार » 500 रूपए में पाएं जिओ फोन, जानिये फोन के सभी फीचर्स
टैकनोलजी समाचार

500 रूपए में पाएं जिओ फोन, जानिये फोन के सभी फीचर्स

जिओ फोन डिलीवरी
आप जिओ फोन को आज यानी 24 अगस्त शाम साढ़े पांच बजे से बुक कर सकते हैं। इस फोन को जिओ की वेबसाइट, माई जिओ ऐप या किसी भी जिओ के ऑफिस या दूकान से बुक किया जा सकता है।

जिओ ने हाल ही में जिओ फोन निकालने के बारे में घोषणा की थी, जिसकी कीमत 0 रूपए होगी। आप इस फोन को आज यानी 24 अगस्त शाम साढ़े पांच बजे से बुक कर सकते हैं। इस फोन को जिओ की वेबसाइट, माई जिओ ऐप या किसी भी जिओ के ऑफिस या दूकान से बुक किया जा सकता है।

कंपनी के मुताबिक इस फोन की कीमत फ्री है, लेकिन ग्राहकों को सुरक्षा के लिए 1500 रूपए जमा करने होंगे जो तीन साल के बाद उन्हें वापस मिल जाएंगे। आज आप सिर्फ 500 रूपए देकर इस फोन को बुक करा सकते हैं। बाकी 1000 रूपए आपको फोन खरीदते वक़्त देने होंगे।

फोन बुकिंग को लेकर जिओ का दावा है कि जो पहले बुक करेगा, उसे यह फोन पहले मिलेगा। फोन बुक करने के लिए आप जिओ ऐप, जिओ वेबसाइट या जिओ स्टोर जाकर बुक कर सकते हैं। अगर आप जिओ स्टोर जाकर बुक कर रहे हैं, तो याद रखिये आपको अपना आधार कार्ड लेकर जाना होगा। वहीँ अगर आप ऑनलाइन बुक कर रहे हैं तो ध्यान रहे ज्यादा लोगों की वजह से वेबसाइट धीमी हो सकती है।

जिओ फोन के फीचर्स

  • फोन में 512 एमबी रैम और 4 जीबी मेमोरी उपलब्ध है। फोन में मेमोरी कार्ड डालने के लिए भी जगह है। फोन में 2 मेगा पिक्सेल का कैमरा भी है। फोन में वाईफाई के साथ साथ ब्लूटूथ की सुविधा भी है।
  • कंपनी के मुताबिक फोन भारत की 15 मुख्य भाषाओं को सपोर्ट करता है। आप बोलकर या लिखकर अपना सन्देश दे सकते हैं।
  • फोन के जरिये आप पैसों का लेन-देन भी कर सकते है।
  • फोन में 128 जीबी तक का मेमोरी कार्ड डाला जा सकता है।
  • फोन में सभी जिओ के ऐप पहले से दिए जाएंगे।

 

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!