Sat. Jul 13th, 2024
    वीरेन्द्र सहवाग

    भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने रविवार को खेली गयी महेंद्र सिंह धोनी की 67 रनों की नाबाद पारी की तारीफ करते हुए कहा है कि 2019 वर्ल्डकप तक धोनी कि जगह कोई नहीं ले सकता है। उनका मानना है कि धोनी वर्ल्डकप तक खेलने कि क्षमता रखते है।

    धोनी का स्थान लेने के उम्मीदवार माने जा रहे ऋषभ पंत को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा कि ऋषभ पंत अच्छे है लेकिन उन्हें धोनी की जगह लेने में और वक़्त लगेगा, धोनी का विकल्प 2019 के बाद ही ढूंढ़ना चाहिए। तब तक ऋषभ पंत को अपने खेल में और अनुभव लेना चाहिए।

    वीरू ने आगे बात बढ़ाते हुए कहा कि प्रशंषको को यह दुआ करनी चाहिए कि धोनी 2019 वर्ल्डकप तक फिट रहे। इस बात की कोई फ़िक्र नहीं करनी चाहिए कि वह रन बना रहे है या नहीं। सहवाग ने कहा कि भारतीय टीम में मध्यक्रम और निचलेक्रम जो अनुभव धोनी के पास है, वो किसी अन्य खिलाडी के पास नहीं है।

    बीच में खबर आयी थी कि धोनी अगर फॉर्म में नहीं रहते है तो लोकेश राहुल को विकेट के पीछे की ज़िम्मेदारी सौंपी जा सकती है, इसपर सहवाग ने कहा कि में कभी ऐसे विचार का समर्थन नहीं करूँगा जिसमे नैसर्गिक विकेटकीपर के अलावा किसी और को विकेट के पीछे खड़ा जाए।

    पिछली दो परियों को देखते हुए कहा जा सकता है कि इन परियों से धोनी ने फैंस का ही नहीं बल्कि आलोचकों का दिल भी खुश कर दिया है।