Thu. Oct 6th, 2022
    होबोकन शहर मेयर

    अमेरिका के न्यूजर्सी के होबोकेन शहर में मेयर पद के लिए हुए चुनाव में भारतवंशी रवीन्द्र भल्ला ने जीत हासिल की है। भल्ला होबोकेन शहर के पहले सिख मेयर बने है। मेयर पद के लिए हुए इस कड़े मुकाबले में भल्ला को काफी विरोध झेलना पड़ा था। इस दौरान चुनाव का स्तर इतना नीचे गिर गया था कि रवीन्द्र भल्ला की निंदा करते हुए एक आपत्तिजनक पोस्टर में उन्हें आतंकवादी तक बताया गया था।

    भल्ला का समर्थन करने वाले निवर्तमान मेयर डॉन जिमर ने सबको चौंकाते हुए यह घोषणा की थी कि जून में फिर से होने वाले चुनाव की दौड़ में वह शामिल नहीं होंगे। इसके बाद भल्ला ने इस पद के लिए चुनाव लड़ा। भल्ला का राजनीति से जुड़ाव काफी समय से है।

    भल्ला को पोस्टर में बताया गया आतंकवादी

    वे इससे पहले सात साल से अधिक समय तक नगर परिषद सदस्य का हिस्सा भी रह चुके है। मंगलवार को उन्होंने गार्डन स्ट्रीट के मोरान पब में अपनी जीत का दावा किया था। मेयर पद जीतने के बाद रवीन्द्र भल्ला ने कहा कि वह शहर का जनता का उन्हें जिताने के लिए धन्यवाद करते है।

    भल्ला ने लोगों से वादा किया कि वह इस शहर के विकास के लिए लगातार कार्य करेंगे। इसके अलावा भल्ला ने अपने समर्थकों से कहा कि मुझ पर, अपने समुदाय पर, अपने राज्य और अपने देश पर विश्‍वास जताने के लिए आप सभी का शुक्रिया। भल्ला ने माना कि उनका चुनावी प्रचार अभियान काफी कठिन रहा था।

    मेयर चुनाव के दौरान उनके विरोधियों ने भल्ला को आतंकवादी तक करार दिया था। कई पोस्टरों को उनकी कार की खिड़की के ऊपर चिपकाया गया जिसमें लिखा था रवीन्द्र भल्ला आतंकवादी है।

    साथ ही लिखा हुआ था कि अपने शहर पर किसी आतंकवादी का अधिकार नहीं होने दे। वहीं सोशल मीडिया पर भी भल्ला को हराने को लेकर कैम्पन चला रखा था। लेकिन इसके बावजूद भी भल्ला ने मेयर पद पर शानदार जीत हासिल की है।