दा इंडियन वायर » खेल » हॉकी विश्व लीग में भारत ने दिखाया दम; ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला 1-1 पर खत्म
खेल

हॉकी विश्व लीग में भारत ने दिखाया दम; ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला 1-1 पर खत्म

हॉकी विश्व लीग

1 दिसंबर, शुक्रवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए हॉकी विश्व लीग फाइनल्स के पूल चरण मुकाबले में भारत ने गत-विजेता और मौजूदा समय में दुनिया की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया को अपना शानदार खेल दिखाते हुए 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। आपको बता दें कि मैदान में दर्शकों के अपार समर्थन के बीच भारत ने आरम्भ से ही बेहतरीन खेल दिखाया और कई बार ऐसे मौके आए जब भारत जीत की दहलीज पर पहुंचा, परन्तु वह मौके का फायदा नहीं उठा पाया।

दरअसल, हॉकी विश्व लीग में अपने शुरुवाती चरण का मैच खेलते हुए भारत ने प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक आक्रामक शुरुवात की। भारत ने खेल के पहले भाग में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और उनके रक्षको की जमकर खबर ली और मैच के 20वें मिनट में मनदीप सिंह ने गोल दाग कर भारत को खेल में बढ़त दिलाई, लेकिन कुछ देर बाद ही ऑस्ट्रेलिया ने बराबरी का गोल दाग दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेरेमी हेवार्ड ने 21वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला।

अपना 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे कप्तान मनप्रीत सिंह ने खेल के दूसरे भाग में गोल दाग कर अपनी टीम को फिर से बढ़त दिलाई, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर वापसी करते हुए खेल को बराबरी पर ला खड़ा किया। इस मैच में भारतीय खिलाडियों ने जहाँ अपनी तैयारी का परिचय दिया, वहीँ ऑस्ट्रेलिया ने भी एक कड़ी टक्कर देने में कोई कसार नहीं छोड़ी।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]