दा इंडियन वायर » खेल » हॉकी विश्वकप 2018 के लिए पाकिस्तान आएगा भारत
खेल

हॉकी विश्वकप 2018 के लिए पाकिस्तान आएगा भारत

पाकिस्तान हॉकी टीम

ओडिशा के भुवनेश्वर में नवम्बर 2018 में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय हॉकी विश्वकप के लिए पाकिस्तान हॉकी टीम भारत आएगी। जैसे कि भारत-पाक के सम्बंध है, और जिस प्रकार से पाकिस्तान का रवैया भारत के खिलाफ बॉर्डर पर हमेशा एक गलत छाप छोड़ता है, इन बातों को मद्देनजर रखते हुए भारत का पाकिस्तान को बतौर प्रतियोगी हॉकी विश्वकप में प्रवेश लेने देना काफी असम्भव लग रहा था। परंतु भारतीय ओलिंपिक संगठन के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने इन बातों को खारिज करते हुए कहा, “पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक समिति के अनुसार हर उस टूर्नामेंट में भाग ले सकता है जो उनके देख रेख में आयोजित किया जाता है। इसीलिये पाकिस्तान भारत में होने वाले विश्वकप को खेलने आएगा!”

वर्तमान में भारत और पाकिस्तान के बीच काफी सरगर्मियां बनी हुई हैं क्योंकि पाकिस्तान ने कुछ ऐसे कदम उठाए हैं जो उन्हें सैन्य रूप से एक विश्वासघाती साबित करता है। ऐसे में उनके भारत आने पर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी जिस पर भारतीय खेल मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और ओलिम्पिक संगठन ने अपनी घोषणा कर के खत्म कर दिया है।

पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय हॉकी विश्वकप की सबसे सफलतम टीम है, वह चार बार हॉकी विश्वकप जीत चुकी है। मग़र बीते कुछ सालों में उनका प्रदर्शन साधारण ही रह है। फिलहाल पाकिस्तान ने विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर लिया है और उन्हें उम्मीद है कि वे इस बार अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!