Thu. Feb 9th, 2023
    हैदराबाद मर्डर: फरहान, अक्षय और विजय समेत कई सितारों ने जताया आक्रोश

    भारत के हैदराबाद राज्य में एक 27 वर्षीय पशु चिकित्सक प्रियंका रेड्डी के कथित बलात्कार और हत्या ने एक बार फिर पूरे देश को हिला दिया है। जहां एक ओर सोशल मीडिया में रोष व्याप्त हो रहा है, वहीं हमारी बॉलीवुड हस्तियों ने भी इस क्रूर कार्रवाई की निंदा अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिये। जबकि फरहान अख्तर ने इस तथ्य की ओर ध्यान दिलाया कि यह घटना इस बात का एक काला अनुस्मारक है कि हमने अपने समाज को कितने असुरक्षित बना दिया है, अक्षय कुमार को लगता है कि हम इसे एक समाज के रूप में खो रहे हैं।

    फरहान अख्तर ने ट्वीट किया-“उन लोगों ने प्रियंका रेड्डी के साथ जो किया, वह इस बात का एक और गहरा अनुस्मारक है कि हमने इन मामलों में तेजी से न्याय नहीं देकर अपने समाज को कितना असुरक्षित बना दिया है..! उनके परिवार के लिए उनके दुख की घड़ी में दिल दुखता है। और दोषी पाए जाने पर कथित रूप से शामिल नाबालिग के बारे में क्या किया जाएगा ..? इसकी कीमत क्या है, मुझे लगता है कि यदि आप इतने बड़े हैं कि इस क्रूर अपराध को जानबूझकर कर रहे हैं, तो आप वास्तविक परिणाम भुगतने के लिए भी बड़े हो गए हैं।”

    वही अक्षय कुमार ने लिखा-“चाहे वह हैदराबाद में प्रियंका रेड्डी हो, तमिलनाडु में रोजा या रांची में कानून की छात्रा के साथ गैंगरेप, हम इसे एक समाज के रूप में खो रहे हैं। निर्भया मामले को 7 साल हो गया है और हमारे नैतिकता का चोला अभी भी टुकड़ों में जारी है। हमें सख्त कानूनों की जरूरत है। ये रुकना चाहिए।”

    ऋचा चड्डा ने भी अपना आक्रोश ज़ाहिर किया और लिखा-“उसका एकमात्र अपराध यह था कि वह इन पुरुषों पर भरोसा करती थी, जिन्होंने उसकी स्कूटी को ठीक करने का वादा किया था। अपराधियों को सबसे कठोर सजा दी जाती है, वे समाज का हिस्सा नहीं होते हैं। उन्होंने उसका विश्वास जीत लिया और फिर उसके साथ नृशंस अपराध किया। उसे एक इंसान की तरह नहीं, एक चीज की तरह ट्रीट किया। परिवार के प्रति संवेदना।”
    वही साउथ स्टार विजय देवरकोंडा ने पुलिस की मदद लेने का आग्रह करते हुए लिखा-“मुझे फ़ोन पर रुकना पड़ा है जब मेरे किसी परिजन या दोस्त को असुरक्षित महसूस हुआ है। हम में से कितने लोगो को ऐसा करना पड़ा है। ये सबसे डरावनी चीज़ है जो हमें करनी पड़ती है। हम सब को अपने घर में या दोस्तों के लिए मर्द की ज़िम्मेदारी उठानी पड़ती है। दुर्व्यवहार के लिए खड़ा होना पड़ता है और उन्हें समझाना पड़ता है।”
    “और जो लोग इंसानों की तरह व्यवहार नहीं करते, उन्हें मानव अधिकारों का भी कोई हक नहीं। उन्हें वो मिलना चाहिए, जिसके वो हक़दार हैं। कृपया इस सन्देश को दूर तक फैलाये। हमारी ज़िन्दगी सबसे ज्यादा अहम है। किसी भी मदद के लिए 100/112 पर पुलिस को कॉल करने से न हिचकिचाए।”
    vijay
    देखिये बाकि सेलेब्रिटी के ट्वीट-

    https://twitter.com/eshagupta2811/status/1200451373835472896?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1200451373835472896&ref_url=https%3A%2F%2Ftimesofindia.indiatimes.com%2Fentertainment%2Fhindi%2Fbollywood%2Fnews%2Fhyderabadmurder-akshay-kumar-farhan-akhtar-vijay-deverakonda-and-other-celebrities-express-rage-over-the-brutal-killing%2Farticleshow%2F72302354.cms

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *