Mon. Mar 4th, 2024
    पीएम मोदी, हिमाचल प्रदेश

    हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए होने वाली वोटिंग के लिए सभी पार्टियों का चुनावी प्रचार-प्रसार अपने अंतिम दौर में चल रहा है। हिमाचल प्रदेश के इस चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपना पूरा जोर लगाया हुआ है। भारतीय जनता पार्टी अपने स्टार प्रचारकों से हिमाचल प्रदेश में लगातार सभाएं और रैलियां करवा रही है। इस चुनावी दौर में भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ताबड़तोड़ रैलियां करते दिखाई दे रहे है।

    हिमाचल प्रदेश के चुनावो में बीजेपी के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीजेपी के लिए वोट की अपील करने पुनः हिमाचल प्रदेश पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंडी के सुन्दर नगर में रैली करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाहपुर के रेत में और कांगड़ा के पालमपुर में जनसभाएं करेंगे।

    रविवार को मोदी और शाह साथ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने शनिवार के हिमाचल प्रदेश के प्रचार के बाद रविवार को भी हिमाचल प्रदेश में ही रहेंगे। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी चुनावी रैलियों के लिए हिमाचल प्रदेश आएंगे। अमित शाह हिमाचल की जनता के बीच में जाकर मोदी सरकार की उपलब्धियों पर जनता से वोट की अपील करेंगे। अमित शाह रविवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना और कांगड़ा में रैलियां करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को हिमाचल प्रदेश में ही रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के पालमपुर, कुल्लू और ऊना में एक-एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

    9 नवम्बर को होंगे चुनाव

    हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव 9 नवम्बर को होंगे। इन चुनावों की मतगणना गुजरात चुनाव की मतगणना के साथ होगी। दोनों चुनावों के नतीजे 18 दिसम्बर को एक साथ आएंगे। हिमाचल प्रदेश में 68 सीटों पर चुनाव हो रहे है। इस चुनाव में कांग्रेस का सीधा मुकाबला बीजेपी से है, इसके साथ सीपीएम, बसपा और सपा भी चुनावी मैदान में है। भाजपा और कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में अपने-अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने जहां वर्तमान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को ही मुख्यमंत्री चेहरा बनाया है, वहीं भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।