Tue. Mar 5th, 2024
    राहुल गाँधी, हिमाचल प्रदेश

    हिमाचल प्रदेश के चुनाव का आज आखिरी दिन है। हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों जोर आजमाइश कर रही है। कांग्रेस के लिए प्रचार को आये कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। भाजपा ने भी राहुल गाँधी पर निशाना साधते हुए उन पर वार किया है।

    राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल प्रदेश के पर्यटन और फल उद्योग को नुकसान पहुंचा रहे है। राहुल गाँधी ने अपनी सिरमौर के पोंटा साहिब की रैली में नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी जी सेब उत्पादकों, किसानो और जो भी पर्यटन उद्योग में है, उनका नुकसान किया है। राहुल गाँधी ने यह बात जीएसटी और नोटबंदी के बाद हुई हालत के बारे में कही थी।

    राहुल गाँधी ने भाजपा पर आगे हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस छोटे उद्योगों का समर्थन करती है। हम लोग वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) के विरोध में नहीं है। हमने मौजूदा सरकार से केवल यह कहा था कि सरकार को इसे लागू करने से पहले इसका विस्तृत अध्यन करना चाहिए। राहुल गाँधी ने आगे कहा कि इस सरकार ने हमारी नहीं सुनी और इस निर्णय से सभी लोग जूझ रहे है। राहुल ने आगे कहा कि जब कांग्रेस की सरकार 2019 में केंद्र में वापसी करेगी तब हम जीएसटी को लोगों के लिए सरल बनाएंगे।

    भाजपा द्वारा भी प्रदेश में आज कई रैलियां की गई थी। इसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी आदि नेता मौजूद थे। भाजपा नेता मंगल पांडेय ने राहुल गाँधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी का हिमाचल में भी गुजरात का बहुत पीछा नहीं छोड़ रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस पहले ही हार स्वीकार कर चुकी है और अब लोगों का सामना करने में भी उसे डर लग रहा है।