Wed. Apr 24th, 2024
    स्पाइडरमैन

    अपने पहले ही वीकेंड पर बम्पर शुरुआत मिलने के बावजुद फिल्म ‘मॉम’ का असर फीका पड़ता नज़र आ रहा है। देश में स्पाइडरमैन की नयी फिल्म के रिलीज़ होते ही ‘मॉम’ की कमाई दिन प्रतिदिन कम होती नज़र आ रही है। आंकड़ों के मुताबिक, स्पाइडरमैन रिलीज़ होने के पहले दिन ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ‘मॉम’ और ‘गेस्ट इन लंदन’ दोनों फिल्मो से ज्यादा की कमाई कर डाली है।

    जाहिर है ‘मॉम’ के रिलीज़ होने के वक़्त फिल्म को हिट मन जा रहा था। फिल्म ने पहले वीकेंड में करीबन 15 करोड़ की कमाई कर डाली। लेकिन, स्पाइडरमैन के रिलीज़ होते ही फिल्म की कमाई पर रोक लग गयी। स्पाइडरमैन ने अपने पहले वीकेंड में 18 करोड़ की कमाई कर डाली। अब तक स्पाइडरमैन ने सिर्फ भारत में 40 करोड़ से ज्यादा का व्यापार कर लिया है।

    अगले सप्ताह रणबीर कपूर की फिल्म ‘जग्गा जासूस’ भी रिलीज़ होने जा रही है जिसक देखकर ‘मॉम’ की वापसी के आसार बहुत ही कम लग रहे हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म ‘मॉम’ कि लागत बहुत ज्यादा थी और ऐसे में फिल्म को घाटा होने से बचने के लिए कम से कम 50 करोड़ का व्यापार करना होगा।

    हांलाकि ‘मॉम’ का फ्लॉप होना बॉलीवुड के लिए चिंता का विषय है। हर महीने कोई ना कोई हॉलीवुड फिल्म आकर यहाँ की फिल्मों को कड़ी टक्कर दे रही हैं। ऐसे में बॉलीवुड को और बेहतर फिल्म बनाने की जरूरत है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।