दा इंडियन वायर » समाचार » स्कूल में हो ज्यादा से ज्यादा महिला कर्मचारी : प्रकाश जावेड़कर
समाचार

स्कूल में हो ज्यादा से ज्यादा महिला कर्मचारी : प्रकाश जावेड़कर

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावेड़कर
मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने कहा है कि स्कूल में हुई बच्चे की हत्या और बच्ची के साथ बलात्कार की घटनाये काफी चिंताजनक है।

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के मासूम प्रद्युमन ठाकुर की मौत के बाद देशभर के स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल पैदा हो गए है। मामले पर मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने कहा है कि स्कूल में हुई बच्चे की हत्या और बच्ची के साथ बलात्कार की घटनाये काफी चिंताजनक है। जावेड़कर ने आगे कहा कि मैं खुद से बहुत दुखी हूँ, मेरी पोती भी स्कूल जाती है। उन्होंने कहा कि सरकार बच्चों की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतज़ाम करने के उपायों के बारे में सोच रही है।

 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने कहा है कि सीबीएसई के स्कूलों को मंत्रालय की और से फिर सुरक्षा संबंधी निर्देश भेजे जा रहे है। सुप्रीम कोर्ट ने जो जवाब माँगा है उसे भी भेज रहे है। जावेड़कर ने आगे कहा कि एक और विचार मन में आया है क्यों ना स्कूल बस की ड्राइवर महिला हो और ज्यादा से ज्यादा कर्मचारी महिला हो, जिससे सुरक्षा की स्थिति कुछ बेहतर हो जाए।

 

वहीँ राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष और मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाह ने भी प्रदुम्न की हत्या को दुखद बताया है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि आगे से ऐसी घटना ना हो और दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले। कुशवाह ने कहा है कि मंत्रालय की और से सीबीएसई की एक जाँच कमेटी भी बनाई है, जो जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपेंगी।

 

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!