दा इंडियन वायर » टैकनोलजी » सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 आज भारत में रिलीज़ : जानिये कीमत और फीचर्स
टैकनोलजी

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 आज भारत में रिलीज़ : जानिये कीमत और फीचर्स

सैमसंग
सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के लिए भारत में बुकिंग शुरू हो चुकी हैं। कंपनी के मुताबिक करीबन 2.5 लाख फ़ोन बुक हो चुके हैं।

सैमसंग आज भारत में नया स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 रिलीज़ करने जा रहा है। इस फोन की कीमत करीबन 70000 रूपए हो सकती है।

कंपनी ने पिछले महीने अमेरिका में इस फोन को रिलीज़ किया था। अमेरिका में गैलेक्सी नोट 8 की कीमत करीबन 930 डॉलर थी, जिसकी भारत में कीमत 65000 से 70000 हो सकती है।

आज कंपनी भारत में नया फ़ोन रिलीज़ करने जा रही है। कंपनी की वेबसाइट पर दोपहर 12:30 बजे से लाइव कार्यक्रम शुरु होगा। इस लांच कार्यक्रम को आप कंपनी की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

इससे पहले सैमसंग के गैलेक्सी नोट 7 के साथ कई घटनाएं हुई थी, जिसके बाद कंपनी ने फोन को बंद कर दिया था। कई जगह फोन में आग लगने की बात की गयी थी। कंपनी ने हांलांकि बाद में माना कि फोन की बैटरी में कुछ समस्या थी।

गैलेक्सी नोट 8 फीचर्स

सैमसंग नोट 8 में 6.3 इंच की एचडी स्क्रीन होगी, जो एस8 सीरीज के सामान ही होगी। फोन के डिस्प्ले को बड़ा करने के लिए कंपनी ने फोन की स्क्रीन से होम बटन को भी हटा दिया है। फोन में 6 जीबी रैम और 64 जीबी की मेमोरी होगी।

नोट 8 में 3300 एमएएच की बैटरी होगी। फोन में दो बैक कैमरा होंगे जिसमे दोनों 13 मेगा पिक्सेल के होंगे। सामने वाला कैमरा 8 मेगा पिक्सेल का होगा।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के लिए भारत में बुकिंग शुरू हो चुकी हैं। कंपनी के मुताबिक करीबन 2.5 लाख फ़ोन बुक हो चुके हैं। लोगों को सितम्बर के अंत तक फोन मिल जाएंगे।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!