Wed. Apr 24th, 2024
    विदेश मंत्री भारत पाकिस्तान

    भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपनी दरियादिली व सहयोगी महिला के रूप में जानी जाती है। सुषमा स्वराज जब से विदेश मंत्री बनी है उन्होंने अपने देश के नागरिकों सहित पाकिस्तान के कई नागरिकों को विभिन्न सहायता उपलब्ध करवाई है। इसी क्रम में एक बार फिर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी नागरिक को मदद करते हुए मेडिकल वीजा जारी करने का निर्देश दिया है।

    पाकिस्तानी नागरिक मकबूल अहमद कुरैशी कैंसर के रोग से बुरी तरह पीड़ित है। वह अभी कैंसर के चौथे चरण है। इस पर मकबूल ने ट्विटर पर सुषमा स्वराज के अपील की थी कि वो भारत में आकर अपना इलाज करवाना चाहता है, इसके लिए उसे वीजा जारी किया जाए।

    इस विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग को भारत में इलाज करवाने के लिए पाकिस्तानी नागरिक मकबूल अहमद कुरैशी को मेडिकल वीजा जारी करने का निर्देश दिया है।

    ट्विटर के जरिए करती है लोगों की मदद

    इसी तरह अन्य ट्वीट में एक महिला ने विदेश मंत्री से अपने पति के इलाज के लिए मेडिकल वीजा जारी करने की अपील की। इस पर विदेश मंत्री ट्वीट पर कहा कि मैंने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग को तुम्हारे पति, भाई / बहनों और माता-पिता को वीजा जारी करने के लिए कहा है।

    इससे पहले 21 दिसंबर को भी विदेश मंत्री ने ट्विटर के जरिए पाकिस्तान के दो बच्चों को मेडिकल वीजा प्रदान किया गया था और साथ ही इनकी जल्द ठीक होने की प्रार्थना भी की थी।

    गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर के जरिए आने वाली समस्याओं को सुलझाने मे हमेशा से सक्रिय रहती है। भारत के दुश्मन देश पाकिस्तान को भी कई बार इलाज के लिए वीजा जारी कर चुकी है।