दा इंडियन वायर » खेल » तारीफ की भूख नहीं है मुझे: सीरीज जीत के बाद विराट कोहली
खेल

तारीफ की भूख नहीं है मुझे: सीरीज जीत के बाद विराट कोहली

विराट कोहली

दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेली गई टेस्ट श्रंखला में अपनी विवादास्पद चयन फैसलों को ले कर आलोचना का शिकार हुए विराट कोहली को राहत के पल तब जा कर नसीब हुए हैं, जब उन्होंने एकदिवसीय श्रंखला में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराने के साथ साथ अपने नाम पर कईं कीर्तिमान स्थापित किए हैं। पर इसका अर्थ यह नहीं है कि भारतीय कप्तान दक्षिण अफ्रीका में मौजूद भारतीय मीडिया का उनके प्रति रवैया भूल गए हैं जो टेस्ट सिरीज़ के दौरान मीडिया ने अख्तियार किया था।

श्रंखला जीत के बाद भारतीय कप्तान ने मीडिया पे कटाक्ष करते हुए कहा, “अब से कुछ दिन पहले ऐसे ही किसी मीटिंग का हिस्सा था मैं, लेकिन आज पासा पलट गया है क्योंकि हम जीत गए हैं। मैं एक बात साफ करना चाहता हूं कि हम कल भी वही टीम थे, जो आज हैं। फ़र्क़ बस इतना है कि तब हम आपको पसंद नहीं आ रहे थे। हमारी खामियां आपको दिख रही थी, और अब जब आप हमारी खूबियों की प्रशंसा कर रहे हैं तो हमें यह नहीं चाहिये। क्योंकि हमें न तो इसकी तब ज़रूरत थी जब हम 2-0 से नीचे थे, और न ही आज जब हम 5-1 से ऊपर हैं।”

विराट कोहली ने अपने आलोचकों को करारा जवाब अपने बल्ले से दे दिया है। अब बारी थी मुंह से अपने जवाब का मतलब उन्हें समझाने की, विराट कहते हैं, “मेरा काम है मैदान पर रन बनाना और अपने देश को जितना, अगर मैं कोई खराब शॉट खेल कर आउट हो जाऊं तो भी मेरी ज़िम्मेदारी होगी कि मैं यहां आकर अपनी गलती कबूल करूँ। बहाने देना नहीं आता मुझे। अच्छा किया तो या बुरा किया तो, जिसको जो सोचना है वो वैसा सोच कर ही रहेगा। उस पर मेरा कोई काबू नहीं है, मुझे सिर्फ अपना काम करना है और वो मैं हमेशा आगे बढ़ कर करूँगा।”

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!