Mon. Jun 17th, 2024
    विराट कोहली

    भारतीय कप्तान विराट कोहली इस वक़्त अपनी टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं, कारण है वह सिरीज़ जीत जो भारत ने पहली बार दक्षिण अफ्रीकी धरती पर अपने नाम की। इसका श्रेय अपनी पूरी टीम के संयुक्त प्रयास को देते हुए कोहली चाहते हैं कि वे इस द्विपक्षीय एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रंखला का अंत 5-1 से करें।

    भारतीय टीम की नई ताकत बन कर सामने आए युजवेंद्र चहल और कुलदीप यदाव ने टीम की इस जीत में काफी बड़ा योगदान दिया है। इन दोनों के रूप में भारत को तेज गेंदबाज़ों पर अपनी निर्भरता से कुछ हद तक राहत मिली है और कईं दिग्गज मानते हैं कि भारत को इस स्पिन जोड़े से आने वाले समय में काफी ज़्यादा सहारा मिलेगा। हालांकि भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय उनके मध्यक्रम के बल्लेबाज़ हैं जो कि साधारण प्रदर्शन करने तक में कईं बार विफल रहें हैं। धोनी अच्छे कप्तान ज़रूर थे, मग़र ऐसा कम ही हुआ है कि उनके मध्यक्रम में आने से कोई मैच भारत तब बचा पाया हो जब उसके ऊपरी क्रम के बल्लेबाज़ पूर्णतया विफल रहें हों। हार्दिक पांड्या की फॉर्म भी बल्लेबाज़ी में कुछ खास नहीं रही है।

    बात अगर मौजूदा सिरीज़ की 17 सदस्यीय टीम की करी जाए तो अभी भी ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको एक भी मैच खेलेने का अवसर नहीं मिला है। विराट कहते हैं कि, “अंतिम मैच में शायद कुछ बदलाव टीम में किए जाए, लेकिन अब जब हम सिरीज़ जीत चुके हैं, तो चाहते हैं कि इसका अंत भी शानदार ढंग से हो।”