Sat. Nov 26th, 2022
    होबोकेन मेयर

    हाल ही में अमेरिका में एक भारतीय मूल के अमेरिकी ने मेयर चुनावों में शानदार जीत हासिल की। भारतीय अमेरिकी रवि भल्ला ने अमेरिका के होबोकेन शहर के मेयर पद पर चुनाव जीता है। वे यहां के पहले सिख मेयर बने है।

    मेयर पद पर पहुंचने के लिए रवि भल्ला को इतनी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा कि अगर इनकी जगह और कोई होता तो शायद इस चुनाव को नहीं लड़ता। सिख रवि भल्ला के ऊपर कई तरह के गलत इल्जाम लगाए गए। सबसे बुरा तो तब हुआ जब रवि भल्ला को इन चुनावों में आतंकवादी बताकर बदनाम किया गया।

    रवि भल्ला के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर छपवाए गए जिसमें उनको गालियां दी गई व आतंकवादी बताया। इन पोस्टरों को गाडियों के ऊपर चिपकाया गया। इतना ही नहीं रवि के विरोधियों ने उन्हें चरमपंथी बताते हुए काफी बदनाम किया।

    भाषणों के दौरान ट्रम्प पर साधा निशाना

    लेकिन रवि भल्ला ने आत्मविश्वास के साथ काम किया और इन आरोपों का सोशल मीडिया पर खंडन किया। रवि भल्ला ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से अपील करी कि होबोकेन शहर में नफरत को नहीं जीतने देना है। इतना ही नहीं रवि भल्ला ने अपने भाषणों के दौरान ट्रम्प पर भी जमकर निशाना साधा था।

    भल्ला ने लोगों से अमेरिकी मूल्यों के लिए एकजुट होने की अपील की। लेकिन इन सबके बावजूद रवि भल्ला ने मेयर पद पर जीत हासिल की। मेयर पद पर जीतते ही रवि भल्ला को सोशल मीडिया पर बधाई दी जा रही है। रवि भल्ला ने भी ट्वीट कर होबोकेन शहरवासियों का शुक्रिया अदा किया है।

    रवि भल्ला होबोकेन शहर में करीब 17 सालों से रह रहे है। इस शहर से ही रवि दो बार सिटी काउंसिल के अध्यक्ष पद पर जीत चुके है। रवि ने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स से मास्टर्स की डिग्री हासिल की है।

    रवि भल्ला ने शुरूआत से ही होबोकेन शहर की खुशहाली के लिए काम किया है। शहर में कई तरह की खामियों को रवि भल्ला ने दूर किया है।