दा इंडियन वायर » समाचार » ‘दबंग 3’ की रिलीज़ से पहले ही, सलमान खान ने की ‘दबंग 4’ की घोषणा
मनोरंजन समाचार

‘दबंग 3’ की रिलीज़ से पहले ही, सलमान खान ने की ‘दबंग 4’ की घोषणा

'दबंग 3' की रिलीज़ से पहले ही, सलमान खान ने की 'दबंग 4' की घोषणा

सलमान खान की ‘दबंग 3‘ को रिलीज़ होने में बस एक हफ्ते का समय बचा है। फिल्म लोकप्रिय दबंग फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है और निश्चित रूप से वर्ष की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। और जबकि हम ‘दबंग 3’ की शानदार रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, सुपरस्टार ने फ्रैंचाइज़ी से जुड़ी एक बड़ी घोषणा कर दी है।

मुंबई मिरर के साथ अपने हालिया साक्षात्कार के दौरान, सलमान ने खुलासा किया कि उनके पास दबंग फ्रैंचाइज़ी की चौथी फिल्म की भी योजना है। उन्होंने कहा-“हमने भाग 4 भी लिख लिया है।” हालांकि उन्होंने कथानक के बारे में कुछ भी नहीं बताया, लेकिन उन्होंने ‘दबंग 4’ के बारे में स्पष्ट रूप से संकेत दे दिए हैं। उन्होंने फिल्म में चुलबुल पांडे के किरदार के बारे में भी बात की और कहा कि वह दुष्ट चीजें करते हैं लेकिन सही कारणों से। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि चुलबुल को मूल स्क्रिप्ट के अनुसार एक नकारात्मक किरदार होना चाहिए था। हालाँकि, उन्होंने इसे एक अलग तरह के स्वैग के साथ जोड़ा जिसने फ्रैंचाइज़ी को चार चाँद लगा दिए।

उनके मुताबिक, “जब मैंने पहली बार ‘दबंग’ की कहानी सुनी, जो दिलीप शुक्ला ने लिखी थी, तो मुझे यह कथानक पसंद आया लेकिन मुझे लगा कि यह किरदार अच्छा नहीं था। कोई गीत नहीं थे, वह ग्रे, भ्रष्ट और निर्दयी था। मैंने उसे चुलबुल पांडे में बदल दिया जिसे आप देखते हैं, और यह काम कर गया। उसमे बहुत गुस्सा था। माँ का निधन हो गया, जिसके बाद वह अपने पिता और भाई को परिवार के रूप में स्वीकार करता है।”

“वह स्क्रिप्ट मेरी नहीं थी, हमने कहानी को मोटा मोटा बरकरार रखा और दृश्यों को अधिक व्यापक बना दिया और आज, एक अलग तरह के स्वैगर के साथ। यदि आप सड़क पर चुलबुल से मिलते हैं, तो आप उसे मारोगे, क्योंकि वह घमंडी और बदतमीज दिखाई देगा। लेकिन स्क्रीन पर, आप उसे पसंद करते हैं। वह टेढ़े काम करता है, लेकिन सही कारणों से। जैसे ‘दबंग’ में ज़हरीला शराब दृश्य गलत था लेकिन उसका फायदा पॉजिटिव था।”

‘दबंग 3’ की बात करें तो, प्रभुदेवा द्वारा निर्देशित फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, साईं मांजरेकर, अरबाज खान और किच्छा सुदीप भी हैं। यह 20 दिसंबर, 2019 को रिलीज़ होगी।

 

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement