Fri. Sep 30th, 2022
    कुमार बनाम केजरीवाल

    राज्यसभा चुनाव अभी बाकी है लेकिन दिल्ली का राजनैतिक मौसम गरमा गया है। राज्यसभा की टिकट को लेकर सबसे ज़्यादा मारामारी आम आदमी पार्टी के अंदर है।

    कभी एक दूसरे के साथ खड़े दिखने वाले कुमार विश्वास और केजरीवाल अब आर पार की लड़ाई की मूड में है। कुमार राज्यसभा के मुकाबले से नॉक आउट हो चुके है और ख़बरों के अनुसार केजरीवाल ने नेता संजय सिंह के अलावा सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता के नाम पर मुहर लगा दिया है। कुमार के अलावा आशुतोष को भी इस रेस से बाहर कर दिया है।

    कुमार पार्टी से खफा नजर आ रहें है

    कुछ समय से कुमार पार्टी से खफा चल रहे है। वो कोई न कोई बयान ऐसा दे देते है जिससे पार्टी और पार्टी के नेताओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

    गुजरात विधानसभा चुनाव के वक्त कुमार ने केजरीवाल के खिलाफ बोलते हुए कहा था कि “में यहां किसी पार्टी को जीताने के लिए नहीं आया” कुमार और केजरीवाल में पिछले दिनों विवाद गरमा गया था।

    कुमार विश्वास को केजरीवाल ने नहीं दिया राजयसभा का टिकट
    कुमार विश्वास को केजरीवाल ने नहीं दिया राजयसभा का टिकट

    वैसे कुमार के इस ट्वीट पर लोगों ने कई तरह के सवाल उठाये थे। आम आदमी पार्टी भी कुमार के मुद्दे पर कई बंट सी गयी थी। पार्टी के एक तबके में उनको राजयसभा भेजने की ललक अपने चरम सीमा पर थी जबकि दूसरा तबका कुमार के आचरण के खिलाफ था। कुमार के व्यवहार से पार्टी को मीडिया में भरी नुक्सान उठाना पड़ रहा था।

    राजयसभा की टिकट पाने के लिए कुमार समर्थकों ने पार्टी दफ्तर का घेराव कर लिया था। काफी समझाने के बाद भी समर्थक वहां से नहीं हटे जिसके बाद कुमार को ही बीच बचाव में आगे आना पड़ा था। इस हरकत से केजरीवाल को कुमार पर गुस्सा आ गया था और उन्होंने ट्वीटर पर उन्हें जोरदार झाड़ा था।