Wed. May 29th, 2024
    श्याओमी

    चीन की स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी ने भारतीय बाजारों में अपनी धाक जमा ली है। कंपनी ने साल 2017 के इस क़्वार्टर में 2.31 करोड़ फ़ोन्स को बेचा है। यह आंकड़ा पिछले साल के आंकड़ों से 70 फीसदी ज्यादा है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी का कहना है कि यह भारत में निवेश, नए तकनीक का नतीजा है।

    आपको बता दें कि श्याओमी पिछले तीन साल से भारतीय स्मार्टफोन मार्किट में टॉप तीन कंपनियों में आ रहा है। ऐसे में कंपनी के रिजल्ट हर साल अच्छे होते जा रहे हैं। कंपनी ने इस तिमाही में 70 फीसदी की ग्रोथ की है जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ली जून ने सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ‘यह प्रौद्योगिकी में किए गए लगातार निवेश, ऑनलाइन और ऑफलाइन बिक्री के एकीकरण और वैश्विक मार्केट विशेषकर भारतीय मार्केट में हुई बिक्री में बढ़ोतरी का नतीजा है।’

    कम्पनी के बोर्ड के सदस्यों के मुताबिक इस साल कम्पनी का टारगेट 100 अरब युआन की कमाई करने का है । इसी के साथ कंपनी का टारगेट 2018 में 10 करोड़ फ़ोन बेचने का है। कंपनी ने आगे कहा कि कंपनी के विकास करने से उनके सामने नयी नयी जिम्मेदारियां भी आ रही है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।