दा इंडियन वायर » खेल » विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग्स में 900 से अधिक अंक पाने वाले दूसरे बल्लेबाज़
खेल

विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग्स में 900 से अधिक अंक पाने वाले दूसरे बल्लेबाज़

कोहली

मंगलवार को जारी हुई आईसीसी की ताजा एकदिवसीय और टेस्ट रैंकिंग्स के अनुसार भारतीय कप्तान विराट कोहली ऐसे दूसरे शख्स हैं जिन्हें 900 से ऊपर अंक हासिल हैं, उन से पहले ऐसा करने वाले बल्लेबाज़ हैं दक्षिण अफ्रीका के ए बी डिविलियर्स। भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की टेस्ट और एकदिवसीय रैंकिंग्स में सर्वप्रथम स्थान ग्रहण किये हुए हैं।

विराट कोहली ने हाल ही में खत्म हुई एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रंखला, जो कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई थी, में पांच सौ से अधिक रन बना कर अपने वर्चस्व को और भी ज़्यादा मज़बूती दी। इस श्रंखला में भारतीय कप्तान ने तीन शतक और एक अर्धशतक लगाए थे।  उनकी इस धाकड़ बल्लेबाज़ी के फलस्वरूप उनके प्रथम स्थान पर आधिपत्य को और भी ज़्यादा बल मिला है।

ताज़ा जारी की गई रैंकिंग्स पर यदि नज़र डाली जाए तो सभी भारतीय खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के अनुसार रैंकिंग्स में उतार चढ़ाव देखने को मिला है। शिखर धवन को उनकी शतकीय पारी के बाद दंसवे स्थान पर जगह मिली है और वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भी रैंकिंग में उछाल आया है। बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले यह रैंकिंग्स भारत के आत्मविश्वास में इजाफा करेंगी।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!