Mon. Sep 26th, 2022
    रेडमी 4ऐ

    चीनी कंपनी शाओमी ने अपने प्रसिद्ध स्मार्टफोन रेडमी 4ऐ का नया संस्करण आज बाजार में निकाला है। पहले इस फोन में 2 जीबी रैम और 16 जीबी मेमोरी दी गयी थी, वहीँ इस नए फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी मेमोरी दी गयी है।

    रेडमी ने इस नए फोन की कीमत 6999 रूपए रखी है। आप अभी इस फोन को कंपनी की वेबसाइट, फ्लिपकार्ट, अमेज़न, पेटीएम मॉल और टाटा क्लिक की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इस नए फोन के बाकी फीचर्स पुराने रेडमी 4ऐ वाले ही रहेंगे। सिर्फ इसमें रैम और मेमोरी को बढ़ा दिया गया है।

    रेडमी 4ऐ फोन के फीचर

    रेडमी 4ऐ फोन में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले वाली स्क्रीन है। फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी मेमोरी है, जिसे मेमोरी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में एलईडी फ़्लैश के साथ 13 मेगा पिक्सेल का कैमरा है, जो फोटोग्राफी के लिए बेहतरीन है।

    इस फोन को आप अपने स्मार्ट टीवी के रिमोट के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह फोन तीन रंग में उपलब्ध है, जिनमे गोल्ड, रोज और डार्क ग्रे शामिल है।

    इसके अलावा शाओमी 5 सितम्बर को भारत में दो कैमरे वाला फोन रिलीज़ करने जा रही है, जिसे हाल ही में चीन में रिलीज़ किया गया था। यह फोन एमआई का नया मॉडल, 5एक्स हो सकता है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।