Mon. Mar 4th, 2024

    टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने रिटायरमेंट लेने का निर्णय लिया है। गुरूवार को एक प्रेस मीटिंग के दौरान नेहरा ने कहा कि यह मेरा खुद का निर्णय है, 1 नवम्बर को होने वाला मैच उनके लिये आखिरी मैच होगा। आगे नेहरा ने कहा कि अपने घर में खेलते हुए रिटायर होने से बड़ी चीज़ कुछ नहीं है।

    आशीष नेहरा के ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध हुए दोनों मैचों में नहीं खेले जाने पर उनके रिटायरमेंट की अटकले लगायी जा रही थी वही अब आशीष नेहरा ने खुद सामने आकर बयान दिया है। वह नवम्बर में होने वाले टी-20 मैच न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलेंगे।

     

    आशीष ने टीम में नहीं खेलने की बात को लेकर बताया कि जब मेरा टीम में चयन हुआ तब में विराट और कोच के पास गया और कहा कि मुझे लगता है भुवी और बुमराह अच्छा कर रहे है, मेरे जाने के लिए ये सबसे अच्छा वक़्त है।

    आशीष को आईपीएल में खेलने को लेकर सवाल पूछने पर उन्होंने बताया कि अगर मैंने कुछ निर्णय लिया है तो उसमे पीछे मुड़कर नहीं देखा जा सकता है, अगर मैंने संन्यास लिया है तो में आईपीएल भी नहीं खेलूंगा।

    आशीष नेहरा ने अपने संन्यास का कारण अपने शरीर को बताया है और कहा है कि मैं सिर्फ एक चीज़ से खुश नहीं हु वह मेरा शरीर है, में कुछ साल तक और क्रिकेट खेल सकता हूं परन्तु 38-39 साल के तेज गेंदबाज के लिए आसान नहीं है, खासकर कि मेरे शरीर का ख्याल रखते हुए। फिर भी में मेरा सबसे अच्छा प्रदर्शन करने की सोचता हूं।

    आगे आशीष नेहरा ने कहा कि मैं जब अभी उठता हूँ खासकर कि दिल्ली की सर्दी मेरे घुटने बहुत पीड़ा देते है। करीब डेढ़ घंटे तक मुझे अपने बिस्तर से उठने में तकलीफ होती है।