दा इंडियन वायर » राजनीति » गुजरात में राहुल गाँधी ने रुपानी को रिमोट बता अमित शाह पर साधा निशाना
राजनीति

गुजरात में राहुल गाँधी ने रुपानी को रिमोट बता अमित शाह पर साधा निशाना

राहुल बनाम अमित शाह

जैसे की पहले से उम्मीद की जा रही थी कि राहुल आज अपनी रैली में बीजेपी के खिलाफ बयानों के तीर चलाएंगे, हुआ भी बिलकुल वैसा ही। गुजरात पहुँचते ही राहुल ने बीजेपी पर जवाबी हमले तेज कर दिए है। उन्होने मोदी समेत बीजेपी की पूरी सरकार को कटघरे में खड़े करते हुए कई सवाल दागे है।

विजय रुपानी को राहुल ने बीजेपी का चमचा बताते हुए कहा है कि गुजरात के सीएम को तो अमित शाह अपना रिमोट समझते है, जब चाहे मन माफिक चैनल चेंज कर लेते है। उल्लेखनीय है कि इन दिनों राहुल अमित शाह के बेटे के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश में है। अपने एक ट्वीट में उन्होने शायराना अंदाज में अमित शाह के बेटे पर हमला भी किया था।

राहुल के बयान पर पलटवार करते हुए अमित शाह ने कहा था कि राहुल को गुजरात में आकर विकास का मजाक उड़ाने से अच्छा अपने क्षेत्र अमेठी पर ध्यान देना चाहिए। उन्होने कहा था कि राहुल अपने संसदीय क्षेत्र में रोजगार देने में असमर्थ है, इसलिए गुजरात में अमेठी से 13000 से ज्यादा लोगों को रोजगार के लिए आना पड़ता है।

अपनी रैली में कांग्रेस की कोशिश आम जनता को अपने पक्ष में करने की है। इसके लिए पार्टी ऐसे सभी मुद्दों को उठा रही है जिससे आम आदमी परेशान है। बीजेपी को झूठा बताते हुए राहुल ने जनता से पूछा कि “आपको मूंगफली का क्या दाम मिलता है? हमारी पार्टी आपको हजार देती थी जबकि महंगाई बढ़ने के बावजूद अभी आपको बीजेपी के राज में 500 रुपया मिला रहा है।

राहुल ने बीजेपी पर कपास की खेती को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कपास का हाल यहां बहुत बुरा है, जबकि मोदी जी ने आपसे वादा किया था कि अगर मुझे देश का प्रधानमंत्री बनाओगे तो मैं कपास का दाम 2000 कर दूंगा।

राहुल अपने भाषणों में अमित शाह के बेटे का जिक्र करना नहीं भूले। राहुल ने कहा कि ‘जय शाह’ के मुद्दे पर बीजेपी हमसे डरी हुई है और इसलिए संसद का शीतकालीन सत्र अभी तक नहीं शुरू हुआ है, इस सत्र को बीजेपी गुजरात चुनाव से पहले शुरू भी नहीं होने देगी क्यूंकि वह जानती है कि ऐसा हुआ तो सच सामने आ जाएगा।

अपनी रैली में राहुल ने नोटबंदी, जीएसटी, और कालेधन के मुद्दे पर भी सरकार को निशाना बनाया।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!