Sun. Jul 14th, 2024
    राहुल गाँधी

    राहुल गाँधी इन दिनों एक अलग तरह की राजनीती कर रहे है। उनके अंदाज कुछ बदले से नजर आ रहे है, राहुल गाँधी के विरोधियो पर सवाल सटीक और गंभीर हो गए है। जिस तरह पीएम मोदी 2014 चुनाव से पहले अपने विरोधियो पर हमले करते नज़र आते थे, उसी राह पर चलते हुए राहुल गाँधी भी अपने विरोधियो को घेरते नज़र आ रहे है। राहुल गाँधी ने ट्वीटर पर पीएम मोदी पर हमला बोला है।

     

    जीएसटी पर बरसे राहुल

    राहुल गाँधी ने सोमवार को हुई एक रैली को सम्बोधित करते हुए मोदी सरकार द्वारा लागु किये गए नए टैक्स प्रणाली जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स कहा था, इसके बाद उन्होंने आज अपने ट्वीटर अकाउंट पर उसी तरह लिखा है कि जो कांग्रेस जीएसटी लाने वाली थी वो ‘जेन्युइन सिंपल टैक्स’ था। लेकिन बीजेपी का जीएसटी ‘गब्बर सिंह टैक्स’ है और इसका अर्थ है ‘ये कमाई मुझे दे दे’।

    राहुल गाँधी ने जीएसटी को लेकर कहा है कि यह ‘गब्बर सिंह टैक्स’ है। हम जो जीएसटी लाने वाले थे उसमे व्यापारियों को होने वाली दिक्कत दूर करने के लिए सभी प्रावधान मौजूद थे, लेकिन अभी की सरकार ने हमारी एक भी बात नहीं मानी। कांग्रेस की सरकार पुरे देश में एक टैक्स लगाने वाली थी, लेकिन ये सरकार पांच-पांच टैक्स लेकर आयी है। कांग्रेस 18% टैक्स पर कैप लगाने वाली थी, वह बात भी मौजूदा सरकार ने नहीं मानी थी। आगे राहुल गाँधी ने कहा कि यह जीएसटी लगने से कारोबारी परेशान होकर घूम रहा है, लोगो का बिज़नेस ठप पड़ा हुआ है।

    राहुल गाँधी ने बीजेपी को निशाना बनाते हुए कहा कि बीजेपी किसी की सुनना नहीं चाहती है, उन्होंने पहले नोटबंदी की जिससे लोगो को काफी परेशानी उठानी पड़ी थी। उसके कुछ ही समय बाद बीजेपी ने जीएसटी लागु कर दिया। इस सरकार ने भारत की अर्थव्यवस्था की हालत ख़राब कर रखी है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी फिलहाल गुजरात चुनाव के दौरे पर है, जहां उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए अलग-अलग मुद्दे पर राज्य सरकार और केंद्र सरकार को घेरा उन्होंने कहा कि पिछले 22 सालो से बीजेपी सत्ता में है, लेकिन यहां सरकार केवल 5-6 उद्योगपति चलाते है।

     

    बीजेपी पर व्यंगात्मक हमले

    राहुल गाँधी अपने ट्वीटर अकाउंट और रैलियों के माध्यम से बीजेपी पर लगातार हमले कर रहे है। हाल ही में उन्होंने गुजरात चुनाव की घोषणा नहीं होने पर एक व्यंगात्मक पोस्ट ट्वीट किया था जिसके कवर में अमित शाह एक रैली को रवाना कर रहे थे, राहुल गाँधी ने लिखा कि मौसम की जानकारी ‘चुनाव से पहले गुजरात में होगी जुमलों की बारिश’।

    इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ट्वीट जिसमे ट्रम्प ने पाकिस्तान के साथ अच्छे रिश्ते बनाने की बात कही थी, उसको दर्शाते हुए राहुल गाँधी ने पीएम मोदी पर व्यंग्य करते हुए लिखा था कि मोदी जी जल्दी करिए, लगता है राष्ट्रपति ट्रम्प को एक झप्पी की जरुरत है।

    अमित शाह के बेटे जय शाह की कम्पनी को लेकर हुए खुलासे के बाद राहुल गाँधी लगातार अमित शाह पर हमला कर रहे है। जिनमे उन्होंने पीएम मोदी द्वारा उपयोग में लिए गए शहजादा को ही परिवर्तित कर जय शाह के लिए ‘शाह-जादा’ शब्द का उपयोग किया है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर पर अमित शाह पर तंज करते हुए लिखा, ‘शाह-जादा को सत्ता का कानूनी सहारा झंडा ऊँचा रहे हमारा।’