Mon. Jun 24th, 2024
    राहुल गाँधी गुजरात

    16 दिसंबर 2012 को हुए गैंगरेप की उस घटना को कौन भूल सकता है, जिसने दिल्ली ही नहीं पुरे देश को  झकझोर के रख दिया था। पूरी तरह से टूट चुके इस परिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सहारा दिया। ऐसा हम नहीं खुद निर्भया की माँ कह रही है।

    जी हां निर्भया की माँ ने कहा है कि राहुल गाँधी ने मुश्किल के घडी में उनका खूब साथ दिया है, इतना ही नहीं इस त्रासदी से टूट चुके उनके बेटे के पढ़ाई को खुद राहुल गाँधी ने स्पोंसर किया था। तथा पुरे परिवार को काफी प्रोत्साहित किया था।

    निर्भया की माँ ने बताया कि राहुल ने ही उनके बेटे को पायलट बनने के लिए प्रोत्साहित किया था, तथा स्कूली शिक्षा पूरी होने के बाद पायलट बनने का सुझाव दिया था। निर्भया की माँ आशा देवी ने ये भी कहा कि राहुल गाँधी ने मेरे बेटे की सही कॉउंसलिंग की थी, और जीवन में आगे बढ़ने को समझाया था।

    गौरतलब है कि निर्भया के भाई ने 2013 में रायबरेली के इंदिरा गांधी राष्‍ट्रीय उड़ान अकादमी में एडमिशन लिया था। तथा इस वक्‍त वह गुरुग्राम में कमर्शियल एयरलाइन का पायलट बनने की फाइनल ट्रेनिंग ले रहा है, जल्द ही वह विमान उड़ा सकेगा। आशा देवी ने ये भी बताया कि राहुल गाँधी उनके बेटे से अक्सर फोन पर बात करते रहते थे, और उसको अपने स्वास्थ का ध्यान रखने को बोलते थे।

    जिस वक्त निर्भया के साथ ये हादसा हुआ था, उस वक्त उसका भाई सिर्फ 12वी में था। अब काफी मुश्किलो के बाद वो अपने पायलट बनने  की पढ़ाई पूरी कर चूका है, और जल्द ही उसकी फाइनल ट्रेनिंग भी ख़त्म हो जायगी।

    इसके अलावा निर्भया की माँ ने दोषियों को अभी तक सजा न मिलने पर भी बात की। उन्होंने कहा कि अदालत द्वारा मृत्यु दंड मिलने के बाद भी अभी तक कोई सजा नहीं दी गयी है।