Sun. Oct 2nd, 2022
    आधार कार्ड से मोबाइल नंबर जोड़ें how to link mobile number to aadhar in hindi

    आधार कार्ड पर सरकार यह दावा करते आयी है कि यह कार्ड पूरी तरह से सुरक्षित है और इसमें दर्ज आपकी निजी जानकारियों को भी गुप्त रखा गया है। लेकिन अब एक ऐसा चौंकाने वाला खुलासा हुआ है जिससे यह बात साफ़ हो जाती है कि आधार कार्ड में दर्ज आपकी सारी जानकारी ना सिर्फ ग्लोबल है बल्कि देश की सुरक्षा के लिए भी बड़ा खतरा है।

    यह जानकारी खुद दा ट्रिब्यून ने दी है अख़बार के मुताबिक देश में एक ऐसा गिरोह है जो गेटवे के नाम से प्रसिद्ध है और मात्र 500 रुपये में करोड़ो भारतियों की निजी जानकारी किसी को भी उपलब्ध करवा रही है।

    खबर के मुताबिक गेटवे पर आपको बस लॉग इन और पासवर्ड देना है और 500 रुपये पेटीएम से भुगतान के बाद आप किसी की भी जानकारी निकालने में सक्षम हो सकेंगे गेटवे ना सिर्फ आपको जानकारी देता है बल्कि आधार नंबर डालने पर पिन कोड से लेकर मोबाइल नंबर और यहां तक की आपकी मेल आईडी तक को भी उस व्यक्ति के साथ शेयर कर देता है।

    खुद से कर सकते है डुप्लीकेट आधार कार्ड प्रिंट

    यह रैकेट ना सिर्फ आधार कार्ड की जानकारी प्रदान करता है बल्कि डुप्लीकेट आधार कार्ड प्रिंट करने के ऑप्शन भी देता है। इस मामले को यूआईडीएआई ने गंभीरता से लेते हुए खुद यह माना है कि आधार कार्ड राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बन गया है।