Sun. Jul 21st, 2024

    आगरा में हो रहे समाजवादी पार्टी के अधिवेशन में समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान ने योगी सरकार को लेकर काफी बयान दिए है। आज़म खान ने सभा में कहा है कि यूपी सरकार नहीं एक सर्कस है, उन्होंने आगे कहा कि उत्तरप्रदेश में योगी सरकार और आम आदमी के मध्य कोई मान्यता नहीं है। समाजवादी पार्टी के इस अधिवेशन में आज़म खान योगी सरकार पर बहुत गरजे, उन्होंने यह तक कह दिया कि अखिलेश को वापिस सरकार संभालनी चाहिए।

    आज़म खान ने बादशाह कह किया मोदी पर तंज

    आज़म खान ने मोदी को बड़ा बादशाह और योगी को छोटा बादशाह कहकर तंज किया अपने इस तंज में आज़म खान ने कहा कि देश के बादशाह ने नौजवानो को नौकरिया देने के वाडे किये थे परन्तु पुरे नहीं हो पाए है, उन्होंने आगे कहा कि घर पर 25 से 30 लाख रोजगार पहुँचाने का वादा किया था और अब वो वादा कहा गया। आज़म ने आगे कहा कि तुम नौकरी मांगते हो, बादशाह मना नहीं करता बादशाह झूठा नहीं होता है और जो बादशाह झूठा होता है वह बादशाह नहीं होता है। देश के 130 करोड़ भूके पेट रोटी मांगते है तो बादशाह कहता है रुक जाओ।

    आज़म ने योगी पर किये कई वार

    आज़म खान ने योगी सरकार को निशाने पर लेते हुए कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि छोटे बादशाह कहते है कि मुग़ल हमरे पूर्वज नहीं है। हमारे पूर्वज मुग़ल नहीं है। योगी जी इतिहास पढ़ो, मुग़ल खुद नहीं आये थे। मुग़लो को यह कौन लाया था इसका इतिहास पढ़ो। आज़म ने कहा कि योगी जी मुग़ल हमारे आदर्श नहीं, हमारे आदर्श भगवान् श्री राम है और कृष्ण जी भी है, लेकिन देश की दूसरी आबादी आपसे जानना चाहती है क्या आप मुहम्मद साहब को आदर्श मानोगे। आज़म खान ने कहा कि हम बापू को अपना आदर्श मानते है लेकिन बापू के कातिल नाथूराम गोडसे को अपना आदर्श नहीं मान सकते है।

    मुस्लिम राजनीती से चल रही है बीजेपी-आरएसएस की गाड़ी

    आज़म खान ने कहा कि इनके पास कोई विज़न नहीं है, यह सरकार जब भी किसी समस्या में पड़ती है तो ये मुस्लिम का सहारा लेते है। इनके पास विकास के नाम पर कुछ नहीं है ये सिर्फ मुस्लिमो को डराने की राजनीती करते है। आगे आज़म ने आक्रामक होते हुए कहा कि अगर हमारे(मुसलमान) की वजह से कोई परेशानी हो तो हम वोट देना भी छोड़ दे।

    ताजमहल के विवाद पर भी किया था व्यंग्य

    आज़म खान ने यूपी सरकार द्वारा ताजमहल को पर्यटन सूचि से गायब कर देने पर भी तंज कसा है। आज़म खान ने ताजमहल के लिए कहा कि अगर योगी सरकार ताजमहल को गिराने की पहल करे तो वे उनका समर्थन करेंगे क्योकि ताजमहल तो एक ग़ुलामी की निशानी है। आगे उन्होंने आरएसएस को तंज करते कहा कि एक ज़माने में लोग ताजमहल को गिराने की बात करते थे मगर इसे गिराने वालो ने इसे गिराने की बात पर अमल नहीं किया है। उन्होंने आगे कहा कि अगर योगीजी इस तरह का निर्णय ले तो उनका पूरा सहयोग रहेगा।

    आज़म ने अखिलेश का हौंसला बढ़ाया

    आज़म खान ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यूपी में जो सरकार है, वो सरकार नहीं सर्कस वाली सरकार है। 6 महीने बीतने के बाद भी ये सरकार नहीं बता पायी की यह सरकार है। आगे उन्होंने अखिलेश को सम्बोधित करते हुए कहा कि अखिलेश जी अब बागडोर सम्भालो, खौफ-डर कल क्या होगा, सीबीआई की जाँच, ये सब आपके कदम नहीं रोक सकते है। आपको बिहार से सबक लेना होगा लालूजी पर कितने ही कहर ढाये जा रहे है परन्तु वे डंटे हुए है।