Tue. Jun 18th, 2024
    बेंजामिन नेतान्याहू

    इजराइल के प्रधनामंत्री बेंजामिन नेतान्याहू को सीमा पार राकेट दागने के चेतावनी सायरन के कारण अश्दोद में बीच में ही रैली को छोड़ना पड़ा था। येरुशलम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, नेतान्याहू लिकुड पार्टी के कार्यकर्ताओं को भाषण दे रहे तरहे कि तभी गाजा से इजराइल के दक्षिणी शहरो की तरफ पांच रॉकेट्स को दागा गया था।

    इस अलर्ट सायरन को अश्केलों में भी सुना गया था। किसी हताहत की कोई सूचना नहीं है। दो ड्रोन को आयरन डॉम डिफेन्स सिस्टम ने मार गिराया था। पर्त्कार अमिचाई स्टीन द्वारा साझा की गयी विडियो के मुताबिक, सुरक्षा कर्मी नेतान्याहू को मंच से बाहर ले जा रहे थे।

    बहरहाल, 20 मिनट के बाद नेतान्याहू मंच पर वापस आ गए और उन्होंने अपने भाषण को जारी रखा था। नेतान्याहू ने लिकुड के समर्थको से कहा कि “अगर एक लाइव ब्रॉडकास्ट में हमास हम पर हमला कर रहा हिया तो आप समझ सकते हैं कि वह हमें यहाँ नहीं चाहता है। दूसरे के लिए भी तैयार रहे। हम जायेंगे और वापस लौटकर आयेंगे।”

    इसके कुछ ही घंटो पूर्व नेतान्याहू ने वेस्ट बैंक में जॉर्डन वैली पर कब्ज़ा करने का संकल्प लिया था। जोर्डन वेल्ली और उत्तर मृत सागर दोनों मिलकर वेस्ट बैंक का 30 प्रतिशत बनते हैं।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *