Mon. Jun 24th, 2024
    रणजी ट्रॉफी फाइनल

    2017-18 के रणजी ट्रॉफी के इस सत्र में दिल्ली और विदर्भ की टीम अपनी फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो पाई है, और इस समय दोनों के मध्य इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में ट्रॉफी के खिताबी जंग हेतु मैच खेला जा रहा है। आपको बता दें पहले बल्लेबाज़ी करते हुए दिल्ली की टीम ने अपनी पहली पारी में मात्र 295 रन ही बनाए, जिसमें युवा बल्लेबाज़ ध्रुव शोरे के 145 रनों का महत्वपूर्ण योग्दान रहा। 271/6 के स्कोर से अपने दूसरे दिन की शुरुवात करते हुए दिल्ली की टीम मात्र 24 रन ही और जोड़ सकी तथा विदर्भ के गेंदबाज़ों के आगे धराशाही हो गई। विदर्भ की ओर से रजनीश गुरबानी ने 6 विकेट लेकर दिल्ली की मानो कमर ही तोड़ दी हो, जिसमें हैट्रिक भी शामिल हैं।

    आपको बता दें हताशा का यह कारवां सिर्फ यहीं तक सिमित नहीं रहा बल्कि गेंदबाज़ी करने उतरी दिल्ली की टीम के हाथों इस क्षेत्र में भी कुछ खास हासिल नहीं हुआ। विदर्भ ने अपनी पहली पारी की शुरुवात करते हुए पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की, गौरतलब है कि दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक विदर्भ की टीम ने 206-4 (67) स्कोर खड़ा कर दिया हैं। इस समय अनुभवी वसीम जाफर (61*) और अक्षय वानखड़े (0*) क्रीज़ पर बने हुए हैं। दिल्ली की ओर से उमेश यादव की जगह खेल रहे आकाश सूडान ने 2 विकेट लिए तथा नितीश राणा और कुलवंत खेज्डोलिया ने 1-1 विकेट लिया हैं।

    दरअसल, उमेश यादव और ईशांत शर्मा के दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले दौरे के कारण बीच में ही अपना घरेलू खले छोड़ अफ्रीका के लिए रवाना होना पड़ा जिस कारण दोनों टीमों ने एक साथ अपनी तरफ से एक-एक बदलाव किए। दिल्ली ने आकाश सूडान को टीम में जगह दी तो वहीं विदर्भ ने युवा आदित्य ठाकरे को अपना पहला प्रथम श्रेणी कैप दिया।