Mon. Oct 3rd, 2022
    रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण

    भारत की रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि भारत को बार बार उत्तेजित नहीं होना चाहिए और देश की सेना हर स्थिति को सँभालने के लिए तैयार है।

    निर्मला सीतारमण इस समय ग्वालियर के दौरे पर हैं। यहाँ उन्होंने कहा कि हमें ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिए जिससे युद्ध की स्थिति बने। उन्होंने कहा कि देश को बार बार 56 इंच का सीना दिखाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि देश सुरक्षित रहे। इसपर देश को किसी मुद्दे पर उत्तेजित होने की जरूरत नहीं है।

    रक्षामंत्री ने इस दौरान बॉर्डर पर सीमा-उल्लंघन पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि सीमा उल्लंघन की कई घटनाएं सामने आ रही है। भारतीय सेना इनसे निपटने के लिए जरूरी तैयारियां कर रही है।

    इस दौरान रक्षामंत्री ने ग्वालियर के वायुसेना बेस का भी दौरा किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही भारत फ्रांस से राफेल लड़ाकू विमान खरीदेगा। इन्हे खरीदने से ग्वालियर के सैन्य बेस को बहुत मजबूती मिलेगी।

    इसके बाद निर्मला ने कहा कि उन्हें रक्षामंत्री इसलिए बनाया है कि वे तीनों सेनाओं के सभी सैनिकों की जरूरतें समझे और उनके हित में काम करें। सीमा पर सैनिकों को अच्छा खाना मिलना चाहिए। समान काम और सामान वेतन

     

     

    भी मिलना चाहिए।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।