दा इंडियन वायर » राजनीति » योगी सरकार ने पेश किया बजट
राजनीति समाचार

योगी सरकार ने पेश किया बजट

योगी आदित्यनाथ
देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में मौजूदा सरकार ने अपना पहला बजट मंगलवार को पेश किया। राज्य के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने बजट पेश किया।

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में मौजूदा सरकार ने अपना पहला बजट मंगलवार को पेश किया। राज्य के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने बजट पेश किया। प्रदेश सरकार का कुल बजट 3 लाख 84 हज़ार करोड़ रूपए का पेश किया गया जिसमे से 36 हज़ार करोड़ कर्ज माफ़ी के लिए आवंटित किये गए।

योगी सरकार का यह बजट पिछले बजट से 10 प्रतिशत ज्यादा है। राज्य के बजट के अंदर आबकारी शुल्क से राजस्व संग्रह लक्ष्य 20 हजार 593 करोड़ 23 लाख रुपये तय किया गया, वहीं अनुमानित राजकोषीय घाटा 2017-18 में 42967,86 करोड़ का अनुमानित है।

इससे पहले बजट पेश करने से पहले प्रदेश सरकार ने अमरनाथ यात्रा में हुए हमले की निंदा की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सभी को एकजुट होकर खड़ा होना होगा। हमले के बाद प्रधान मंत्री और आर्मी चीफ ने घटना की जानकारी ली। योगो ने कावंड यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को सावधानी बरतने को कहा है। सभी कावंड यात्रियों को पहचान पत्र साथ रखने को कहा है जिससे सुरक्षा बलों को उनकी पहचान करने में मदद मिले।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]