Sat. Jul 13th, 2024
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

    यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कई राजनीतिक दाव खेले। ‘सौभाग्य प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना’ की शुरुआत करते हुए उन्होंने कई महत्वपूर्ण घोषणाए की। योगी ने इस योजना को गरीबो के लिए कल्याणकारी बताते हुए सपा को कटघरे में खड़ा किया।

    योगी ने कहा कि ‘सौभाग्य योजना’ के कारण पुरे उत्तर प्रदेश में 1.38 लाख लोगों को बिजली कनेक्‍शन प्राप्त हुआ है जबकि सपा के राज में केवल मैनपुरी, इटावा में ही बिजली मिलती थी। बिजली की समस्या पर पिछली सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में बिजली संकट और कुछ नहीं, केवल पूर्ववर्ती सरकारों की उदासीनता का परिणाम है।

    प्रधानमंत्री की तारीफ़ करते हुए योगी ने जनता को भरोसा दिलाया कि बीजेपी का मुख्य लक्ष्य ही गरीबों और पिछड़ों को फायदा पहुँचाना है। योगी ने कहा कि हमारी सरकार के आने के बाद कांवड़ यात्रा में घंटा और शंख भी बजवाए गए, जन्माष्टमी हर थाने में मनाई गई, अपराधों पर भी अंकुश लगाया गया जबकि सपा के राज में ऐसा कुछ भी नहीं होता था। उनके राज में अपराधों पर किसी भी प्रकार का कोई अंकुश नहीं लगाया गया। इस दौरान उन्होंने कई और मुद्दों को उठाते हुए विपक्ष से जवाब भी माँगा।

    रोजगार का मुद्दा उठाते हुए योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने डेढ़ लाख युवाओं को पुलिस में भर्ती का सुनहरा अवसर दिया जबकि सपा सरकार यह कदम उठाने में नाकामयाब रही। उनके समय मात्र जाति की भर्ती होती थी। योगी ने जनता को बताया कि हमारा लक्ष्य था कि गरीब होने के कारण किसी बेटी के ब्याह में रुकावट ना आए इसलिए हमारे विधायकों और सांसदों ने कन्या दान का शुभ काम किया।