Thu. Feb 9th, 2023
    मोदी के साथ रुपाणी

    इंसान कही भी चले जाए या कितना भी बड़ा हो जाए लेकिन अपने अतीत से नहीं भाग सकता। इंसान का अतीत मीठी-खट्टी यादों के रूप में उसके साथ हमेशा रहता है। गुजरात की मिटटी में मोदी का मन बसा हुआ है। उनका बचपन यही गुजरा है, यही कारण है कि इस जगह पर आकर उन्हें एक आंतरिक शांति मिलती है।

    गुजरात आने के बाद वो अक्सर अपने परिवार से मिलते है और राजनीतिक मंचो पर भी भावुक हो जाते है। आज सीएम विजय रुपाणी के शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर भी मोदी कुछ भावुक हो गए।

    मोदी को अपने सीएम शपथ ग्रहण समारोह की याद आ गयी। मोदी को वो समय याद आ गया जब वो गुजरात के सीएम हुआ करते थे। अपनी उन्ही यादों को ट्वीटर पर शेयर करते हुए मोदी ने लिखा कि “आज के शपथ ग्रहण समारोह ने मुझे पुरानी यादें ताजा करवा दी। मुझे वो वक्त याद आ गया जब मुझे 2001, 2002, 2007 के साथ साथ 2012 में भी मुख्यमंत्री की पद से गुजरात की सेवा करने का मौका मिला था”

    मोदी ने इस मौके पर कई फोटो भी शेयर की जिनमे वो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, वेंकैया नायडू समेत राजनीति के कई पुराने चेहरों के साथ खड़े नजर आ रहे है।

    आज गुजरात में बीजेपी की छठी बार सरकार बनी है।

    बीजेपी के लिए आज का दिन अहम है। आज 18 राज्यों के सीएम की मौजूदगी में रुपाणी ने अपने मुख्यमंत्री पद के लिए और नितिन पटेल डिप्टी सीएम के लिए शपथ ली सपथ ग्रहण समारोह इसलिए भी ख़ास था क्यूंकि इसमें पुराने लोगों के साथ साथ नए लोगों को भी जगह दिया गया।

    ट्वीटर पर वो तस्वीर जिसमे मोदी लालकृष्ण आडवाणी के साथ नजर आ रहे है।
    ट्वीटर पर वो तस्वीर जिसमे मोदी लालकृष्ण आडवाणी के साथ नजर आ रहे है।

    कैबिनेट में यह लोग है ‘फ्रेशर्स’

    कैबिनेट में करीब 20 नए चेहरों को शामिल किया गया है जिनमे कौशिक पटेल और आरसी फालदू जैसे नेताओं का नाम प्रमुख है। विजय नारानपुरा सीट से विधायक चुने गये है जबकि आरसी फाल्दु पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुके है।

    अटल बिहारी वाजपेयी जी से जुडी इस फोटो को मोदी ने किया ट्वीट
    अटल बिहारी वाजपेयी जी से जुडी इस फोटो को मोदी ने किया ट्वीट

    पूरी कैबिनेट लिस्ट इस प्रकार है

    गनपत वसावा, जयेश रादडिया, दिलीप ठाकोर, ईश्वर भाई, नितिन पटेल डिप्टी सीएम और कैबिनेट मंत्री के तौर पर भुपेन्द्रसिंह चुडासमा, आरसी फालदू, कौशिक पटेल और सौरभ पटेल कैबिनेट में होंगे।