Thu. May 23rd, 2024
    क़ैदी बैंडमूवी रिव्यु:

    फिल्म का नाम : कैदी बैंड

    डायरेक्टर : हबीब फैसल

    स्टार कास्ट : आदर जैन, अन्या सिंह, प्रिंस परविंदर सिंह, सिंडी

    अवधि : 2 घंटा 1 मिनट

    सर्टिफिकेट : U/A

    रेटिंग : 2.5 स्टार

    रिलीज़ डेट : 25 अगस्त 2017

    आपको बता दे की डायरेक्टर हबीब फैजल ने अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की फिल्म इशकजादे डायरेक्ट की थी। उसके बाद दावत ऐ इश्क़ और उसके बाद शाहरुख खान की ‘फैन’ को भी लिखा था ।अब उन्होंने नए एक्टर्स को लेकर एक अलग सोच जैसी फिल्म कैदी बैंड’ बनाई है।

    तो फिल्म की कहानी कुछ इस प्रकार है, कहानी मुंबई की जेल में कैद अंडर ट्रायल युवाओं की है। इसमें संजय खन्ना उर्फ़ संजू (आदर जैन) , बिंदिया चड्ढा उर्फ़ बिंदु (अन्या सिंह) मस्कीन (प्रिंस परविंदर सिंह) शामिल हैं। इन अंडरट्रायल्स के अपने सपने होते है , जिन्हें वो पूरा करने की चाह हैं, लेकिन उनका केस ही ख़त्म नहीं हो रहा होता हे जिस वजह से उनके सपने पूरे नहीं हो रहे हैं. इसी दौरान 15 अगस्त के दिन जेल में होने वाले कार्यक्रम के लिए एक बैंड को बनाने की बात कही जाती है, जो मंत्री जी के सामने परफॉर्म करेगा और अगर सब ठीक रहा तो शायद इन कैदियों को जल्द ही आजादी भी मिल जाये, इसी सोच के साथ संजू, बिंदु और उनके सभी साथी 15 अगस्त को परफॉर्म करते हैं, लेकिन कुछ ऐसा सीन हो जाता है कि इन सभी को जेल में और भी ज्यादा वक्त गुजारना पड़ता है, फिर ये कैदी एक प्लान के तहत जेल से भागने की कोशिश करते हैं और आखिरकार एक रिजल्ट आता है, और यह फिल्म का एक छोटा सा सस्पेंस होता हे जिसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

    फिल्म की काफी कमजोर कड़िया रही शायद इसी वजह से यह फिल्म नहीं चल सकी।
    फिल्म की कहानी पूरी काल्पनिक है, जिस पर बेहद काम किया जा सकता था और इसे बेहतर बनाया जा सकता था , और इस फिल्म की सबसे बड़ी दिक्कत यही आयी है कि इस फिल्म का कोई प्रमोशन नहीं हुआ है, और लोगो को पता भी नहीं है कि ऐसी कोई फिल्म भी आ रही है। लोगो ने इस फिल्म की एंडिंग के लिए काफी बात कही की यह और भी अच्छी हो सकती थी।

    बॉक्स ऑफिस
    प्रमोशन और प्रोडक्शन कॉस्ट को मिलाकर फिल्म का बजट लगभग 12 करोड़ बताया जा रहा है। खबर है कि फिल्म लगभग 800 स्क्रीन्स पर रिलीज की जाएगी। फिल्म के सैटेलाइट राइट्स पहले ही सोनी नेटवर्क को बेचे जा चुके हैं और साथ ही अमेज़न प्राइम को भी इस फिल्म के अधिकार दे दिए गए हैं, जिसकी वजह से यशराज फिल्म्स ने पहले ही कमाई के हिसाब से इस फिल्म को प्रॉफिट में ले लिया है।

     

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।