दा इंडियन वायर » खेल » मिताली राज और स्मृति मंधना के अर्धशतकों से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराया
खेल

मिताली राज और स्मृति मंधना के अर्धशतकों से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराया

स्मृति मंधाना

एक तरफ जहां भारतीय पुरुष टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हरा कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है, वहीं दूसरी तरफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी देश का गर्व बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। शुक्रवार को हुए भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सिरीज़ के दूसरे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से हरा दिया। इस जीत की आकर्षण बनी दिग्गज भारतीय खिलाड़ी मिताली राज और स्मृति मंधना, इन दोनों ने ही क्रमशः 76 रन और 57 रन बना कर 143 रन के लक्ष्य को पांच गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

मैच के बाद हुई बातचीत में प्लेयर ऑफ द मैच बनी मिताली राज ने कहा, “विकेट का रुझान धीमी गति की तरफ था और किसी भी नए खिलाड़ी के लिए इस पर खेलना काफी चुनौतीपूर्ण होता। स्मृति मंधना के साथ हुई शतकीय साझेदारी का काफी महत्वपुर्ण रोल रहा!” टीम की कप्तान हरमनप्रीत अपने खिलाड़ियों से खुश थी और बोली, “हमने पहले ही फैसला कर लिया था कि जो भी खिलाड़ी मैदान पर जाएगा तो वह टिक कर खेलेगा। मिताली दी ने एक सीनियर खिलाड़ी होने का दायित्व बखूबी निभाया है।”

एकदिवसीय श्रंखला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक शतक और एक अर्धशतक लगाने वाली मंधना ने इस मुकाबले में अपनी पूरी काबिलियत दिखाई और चार चौके व तीन छक्के लगाए। वहीं दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सुने लुस और नदिने दे क्लर्क की तरफ़ से ही एक अच्छी साझेदारी निकली। भारतीय दल इस समय श्रंखला में 2-0 से आगे है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!