Sat. Feb 4th, 2023
    ऑस्ट्रेलिया से हारा भारत

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम को कल विश्व कप में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हर का सामना करना पड़ा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 226 रन बनाये। जवाब में ऑस्ट्रेलिआई टीम ने 45 ओवरों में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ये महत्वपूर्ण मैच हारने के बावजूद भारत सेमि-फाइनल की हौड़ में बना हुआ है।

    भारत की धीमी पारी

    भारतीय पारी में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के जल्दी आउट के बाद कप्तान मिथाली राज और पूनम ने दूसरे विकेट के लिए 157 रन जोड़े। हालाँकि दोनों ने काफी धीमी बल्लेबाजी कि जिसके चलते 41 वे ओवर में मिथाली के आउट होते वक़्त भारत का स्कोर सिर्फ 166 रन था। हालाँकि पारी के अंत में खिलाडियों ने तेज गति से रन बनाये लेकिन भारत की पारी 226 रनो पर सिमट गयी।

    भारत के बाद बल्लेबाजी करने आयी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बड़े सयम से खेलकर मैच 45 ओवर में ही अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की और से कप्तान मेक मेनिंग ने 76 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा एलिस पेरी ने 60 रनो की नाबाद पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

    पूनम का शतक

    इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की ओर से पूनम ने अपने कॅरिअर का दूसरा शतक बनाया। उनके अलावा कप्तान मिथाली राज ने करियर का 49 वा अर्धशतक जड़ा। इसके साथ उन्होंने विश्व में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने का अपना रिकॉर्ड भी कायम रखा।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।