दा इंडियन वायर » व्यापार » भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला प्रीमियम स्मार्टफोन बना ‘वनप्लस’
टैकनोलजी व्यापार

भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला प्रीमियम स्मार्टफोन बना ‘वनप्लस’

प्रीमियम स्मार्टफोन वनप्लस

ग्लोबल मोबाइल टेक्नोलॉजी कंपनी वनप्लस ने साल 2017 के तीसरी तिमाही मेें भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन सेंगमेंट मेें अपनी बाजार की हिस्सेदारी लगभग दोगुनी कर ली है। इंटरनैशनल डाटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) के अनुसार साल 2017 की तिमाही में वनप्लस ने भारत में प्रीमियम ऑनलाइन स्मार्टफोन बाजार में अपनी हिस्सेदारी कुल 62.2 फीसदी कर ली है।

आॅनलाइन चैनलों में मजबूत हिस्सेदारी रखने स्मार्टफोन दिग्गजों एप्पल और सैमसंग को भी वनप्लस लीड कर रहा है।  आपको जानकारी के लिए बता दें कि एक अप्रैल 2017 को स्मार्टफोन वनप्लस ने भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन शिपमेंट का 12 प्रतिशत हिस्सा हासिल कर लिया था और केवल दो तिमाहियों में ही अपनी यह भागीदारी 28 फीसदी के साथ दोगुनी कर ली।

साल 2017 की तीसरी तिमाही में वनप्लस की उपलब्धियां

  • 24.74 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ एप्पल और सैमसंग के प्रमुख मॉडल को पछाड़ते हुए वनप्लस 5 सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बना।
  • वनप्लस ने आॅनलाइन चैनलों पर अपनी मजबूत दावेदारी दर्शाई। आॅनलाइन चैनलों पर वनप्लस की हिस्सेदारी 57.1 फीसदी से बढ़कर 62.2 फीसदी रही।

भारत में शीर्ष 10 ब्रांडों की सूची में वनप्लस 8वें नंबर पर रहा। वनप्लस के महाप्रबंधक विकास अग्रवाल के अनुसार वनप्लस भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में तेजी से बढ़ने के साथ ही अपनी विशिष्ट पहचान बना रहा है। उन्होंने कहा कि वनप्लस 5, वनप्लस 3 टी स्मार्टफोन को उपभोक्ताओं ने काफी पसंद किया। हमारी कंपनी कंज्यूमर्स को बेहतर तकनीक उपलब्ध कराने प्रतिबद्ध है।

स्मार्टफोन वनप्लस 5 की सफलता के बाद कंपनी वनप्लस अपने नए ब्रांड वनप्लस 5टी को 16 नवंबर 2017 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी द्वारा लॉन्च की घोषणा के बाद वनप्लस 5 टी की चर्चा बढ़ गई। 21 नवंबर 2017 से कर्मिशयल वेबसाइट अमेजन डॉट इन और वन प्लस स्टोर डॉट इन पर वनप्लस 5 टी की बुंकिंग करा सकते हैं।




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!