Sat. May 18th, 2024
    भारत पाकिस्तान सीमा

    भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनातनी के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ने कहा कि वह बॉर्डर पर अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए कम्युनिटी बंकर बनाएगा।

    अब्बासी के मुताबिक भारत की ओर से जारी कथित गोलाबारी से पाक नागरिकों की सुरक्षा के लिए नियंत्रण रेखा पर कम्युनिटी बंकर का निर्माण किया जाएगा।

    इसके लिए अब्बासी ने पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा व पाक अधिकृत कश्मीर के पीएम राजा फारूख हैदर के साथ विभिन्न इलाकों का दौरा किया। पाकिस्तान का मानना है कि भारतीय सेना की तरफ से कथित संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पाक में फायरिंग की जा रही है।

    पाक पीएम देंगे नागरिकों को आर्थिक मदद

    पाक का कथित तौर पर आरोप है कि भारत की ओर से की गई फायरिंग में पाकिस्तान में अब तक कई लोगों की मौत हुई है व अन्य लोग घायल हुए है। भारत-पाक सीमा के पास रहने वाले परिवारों से पाक पीएम ने मुलाकात की। साथ ही कहा कि वे उनकी सुरक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

    गोलीबारी से प्रभावित लोगों को पाक पीएम ने वित्तीय मदद का ऐलान किया। साथ ही कम्युनिटी बंकर निर्माण के लिए कोष को स्वीकृति प्रदान की। वहीं भारत के अनुसार पाकिस्तानी सेना लगातार कश्मीर व अन्य इलाकों में फायरिंग कर रही है। पाकिस्तान, कश्मीर सीमा के जरिए बड़ी संख्या में आतंकवादियों की घुसपैठ करवाना चाहता है।

    इसके लिए पाक आतंकवादी संगठनों की आर्थिक रूप से मदद भी करता है। भारत ने भी पाक से सटी सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया है।

    भारतीय सीमा के पास रहने वाले परिवारों का कहना है कि पाक की तरफ से आए दिन गोलीबारी की जाती है। वहीं अब पाकिस्तान गोलीबारी का आरोप भारत पर लगाते हुए कम्युनिटी बंकर के निर्माण की बात कर रहा है।