Wed. Nov 30th, 2022
    गौतम गंभीर

    काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे टीम के स्टार ओपनर गौतम गंभीर ने हाल ही में भारतीय टीम के आगामी दक्षिण अफ्रीका के दौरे को लेकर बयान दिया है। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज़ का कहना है कि भारत टेस्ट में दुनिया की नंबर 1 टीम है और उसका प्रदर्शन भी उसी प्रकार का होना चाहिए, उसे हर परिस्थिति में अनुकूल हो जीतना चाहिए। आपको बता दें निरन्तर अपने घरेलू मैदान पर क्रिकेट खेल रही भारतीय टीम का अब 5 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विदेशी दौरा आरम्भ होने वाला है जो खिलाडियों की असली परीक्षा लेगा।

    दरसअल, विदेशी दौरे पर अपना मत रखते हुए गंभीर ने कहा कि, “यह दौरा कठिन होगा, कारण यह है कि दक्षिण अफ्रीका अपनी सरजमीं पर बहुत आक्रमक टीम है, उनके पास बहुत अच्छे तेज़ गेंदबाज और मजबूत बल्लेबाज हैं। भारत को उन्हें हराने के लिये वास्तव में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा”।

    उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि पिछले दो वर्षों में भारतीय टीम ने जो प्रदर्शन किया है उससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा, हां माना उन्होंने अपनी अधिकतर क्रिकेट घरेलू मैदानों पर खेली, तब भी उन्हें काफी आत्मविश्वास के साथ दक्षिण अफ्रीका जाना चाहिए”।

    गंभीर का मानना है कि ‘‘विश्व की नंबर एक टीम को हर तरह की परिस्थिति में जीत प्राप्त करनी चाहिए, मैं उम्मीद करता हूँ कि भारत ने घरेलू सरजमीं पर जो फार्म दिखायी है उसे बरकरार रखेगा”।