दा इंडियन वायर » राजनीति » भारतीय टैंक ने दिखाया दम, चीनी टैंक हुआ पस्त
राजनीति

भारतीय टैंक ने दिखाया दम, चीनी टैंक हुआ पस्त

भारतीय सेना
इस युद्धाभ्यास के पहले चरण में भारतीय टैंक ने सफलतापूर्वक प्रतियोगिता के अगले चरण में प्रवेश कर लिया है। वहीँ चीन का टैंक पहले ही चरण में लड़खड़ा गया और अभ्यास को पूरा भी नहीं कर पाया।

इन दिनों रूस में कई देशों की फौज के बीच एक तरह का युद्धाभ्यास चल रहा है। भारत, चीन, रूस जैसे कई देशों ने इसमें भाग लिया है। इस युद्धाभ्यास के पहले चरण में भारतीय टैंक ने सफलतापूर्वक प्रतियोगिता के अगले चरण में प्रवेश कर लिया है। वहीँ चीन का टैंक पहले ही चरण में लड़खड़ा गया और अभ्यास को पूरा भी नहीं कर पाया।

आपको बता दें इस समय रूस में अंतरराष्ट्रीय सैन्य खेल का आयोजन हो रहा है। इन खेलों में 28 तरह के सैन्य खेलों का आयोजन होता है। इस साल के इन खेलों में रूस, चीन, भारत और कजाकस्तान समेत कुल 19 देशों ने भाग लिया है। भारतीय सेना ने पहले चरण में उम्दा प्रदर्शन करते हुए दूसरे चरण में प्रवेश कर लिया है। भारत के अलावा रूस भी अगले चरण में प्रवेश कर चूका है। अगले चरण में टैंक के अलावा हथियारों से भी करतब दिखाए जाएंगे। दूसरे चरण के खेल 10 अगस्त को आयोजित किये जाएंगे।

भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि, ‘इस वर्ष पहली बार टीम अपने टी 90 टैंकों के साथ हिस्सा लेगी जिन्हें जहाज द्वारा रूस भेजा गया है।’ इन खेलों की फाइनल प्रतियोगिता 12 अगस्त को संपन्न होगी।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!