Sun. Jan 29th, 2023
    राहुल गाँधी मोदी

    भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गाँधी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के एक दिन पहले कहा कि यह चुनाव एकतरफा है। कांग्रेस पार्टी की बड़ी जीत होने वाली है और इस चुनाव के नतीजे भारतीय जनता पार्टी को चौकाने वाले होंगे। अगले कुछ दिनों में कांग्रेस की कमान सँभालने जा रहे राहुल गाँधी एक चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि गुजरात की जनता बीजेपी को नकार चुकी है और यहाँ के लोगों ने भाजपा के प्रति अपनी मानसिकता बदल ली है। राहुल ने कहा कि अब भाजपा पार्टी मुझसे नहीं गुजरात से डर रही है।

    गुजरात चुनाव पर बोले राहुल

    गुजरात चुनाव में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी कड़ी मशक्कत कर चुके है। उनका कहना है कि गुजरात विधानसभा चुनाव एकतरफा है और इसके परिणाम भाजपा को चौंका देने वाले होंगे। उन्होंने अपने घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि हमने हर एक व्यक्ति से पूछ कर घोषणा पत्र तैयार किया है। पार्टी ने प्रदेश के लोगों को एक विजन दिया है। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में कहे गए शब्दों की निंदा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को ऐसे शब्द नहीं बोलने चाहिए।

    मणिशंकर अय्यर के बयान के सम्बन्ध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा कि मैंने साफ शब्दों में कहा है कि प्रधानमंत्री देश का प्रतिनिधित्व करते है। ऐसे में इस शब्द का सम्मान होना चाहिए। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री से हमारे मतभेद है लेकिन वह चाहे हमारे बारे में जो कुछ कहे लेकिन हम उनके बारे कुछ नहीं कहेंगे। कांग्रेस मुक्त भारत बनाने के पीएम के बात पर राहुल गाँधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक विचारधारा है जो कि प्यार और सबको साथ लेकर चलने की बात करती है। इससे भारत को मुक्त नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष होने के नाते मैं इस विचारधारा को फैलाने का काम करूँगा। उनका प्रयास राजनीतिक तौर-तरीके बदलने का होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी मुद्दे का हल गुस्से नहीं प्यार से बातचीत करने से होगा।

    अब देखना है कि राहुल गाँधी की बातें केवल जुमला साबित होती हैं या वह अपने आप को एक दूरदर्शी कांग्रेस अध्यक्ष साबित भी कर पाते हैं।