Mon. May 20th, 2024
    ब्रेंडन टेलर

    विश्व क्रिकेट एक ऐसा अथाह सागर है जिसकी गहराइयों में जाने पर आपको कईं रिकॉर्ड, चेहरे और यादें मिलेंगी। मग़र इस अथाह सागर में अक्सर छोटी मछलियों को नज़रअंदाज़ कर दिया जाता है। एक तरफ जहां भारत, अफ्रीका, न्यूज़ीलैंड, ऑस्ट्रेलिया जैसी अव्वल दर्जे की टीमें किसी पहचान की मोहताज नहीं है, वहीं दूसरी तरफ अफ़ग़ानिस्तान, ज़िम्बाब्वे, नामीबिया जैसी टीमों को विश्व क्रिकेट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है।

    बात करते हैं संयुक्त अरब के शारजाह में हुए दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की जो ज़िम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। पहले वन डे में हारने वाली ज़िम्बाब्वे की टीम को इस बार जीत का स्वाद चखने में मदद की ब्रैंडन टेलर, सिकंदर राजा और ग्रीम क्रेमर ने।ब्रैंडन टेलर ने अपना 9वां एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा और ग्रीम क्रेमर ने भी अपनी गेंदबाज़ी से सबको प्रभावित किया। क्रेमर ने 41 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं सिकंदर राजा ने भी 74 गेंदों पर 92 रन की धुआंधार पारी खेल कर बल्ले से कमाल दिखाया। टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने उतरी ज़िम्बाब्वे की टीम ने 333 रन बनाए और 154 रनों के भारी अंतर से अफ़ग़ानिस्तान को हरा दिया।

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 30.1 ओवर में आल आउट हो गई। रहमत शाह और दौलत जार्डन ने कुछ देर के लिए हर को टालने की अच्छी कोशिश की मगर जीतने के लिए उनके किए गए प्रयास पर्याप्त नहीं थे। अब इस श्रंखला का अगला मैच कल शारजाह में ही खेला जाएगा।