Sun. Oct 2nd, 2022
    विक्रम सैनी

    बीजेपी नेताओं के विवादित बोल थमने का नाम ही नहीं ले रहें हैं। अभी भाजपा सांसद नेपाल सिंह द्वारा शहीदों पर दिए विवादित बयान का मुद्दा शांत भी नहीं हुआ था कि बीजेपी विधायक विक्रम सैनी का मुद्दा गरमा गया। विक्रम एक बार फिर विवादों में है।

    अपने बयान में उन्होंने मुस्लिम समाज के बारे में विवादित टिपण्णी की है। विक्रम ने यह कहकर नए विवाद कह खड़ा कर दिया है कि भारत सिर्फ हिन्दुओं का देश है। उनके बयान के बाद देश भर से प्रतिक्रियाएं आने लगी है। लोग सोशल मीडिया और ट्वीटर पर उन्हें ट्रोल कर रहे है।

    विक्रम ने यह बयान यूपी के मजुफ्फरनगर शहर कोतवाली क्षेत्र के रामलीला टिल्ला पर सैनी समाज के द्वारा आयोजित ‘सैनी प्रतिभा सम्मान समारोह’ के मौके पर दिया है। छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ” मैं एक कटटरवादी हिन्दू हूँ और यही मेरी पहचान है यह देश भी हिन्दुओं का देश है क्यूंकि इसके नाम में ही हिन्दुस्तान आता है।”

    विरोधी पार्टी पर प्रहार करने के चक्कर में विक्रम यह भूल गए कि वो इस समय मंच पर है और उनके हरकतों का परिणाम पार्टी को भुगतना पड़ सकता है। उन्होंने मुसलमान समाज के बारे में विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि ” हमारी पार्टी के आने के बाद प्रदेश में जातीय समानता आयी है वरना पहले की सरकार लंबी दाढ़ी वालों को लंबा चेक देती थी।”

    विपक्ष को निशाना बनाने के चक्कर में विक्रम ने यहां तक कह दिया कि “कुछ नेताओं ने बिना दाढ़ी वालों को आने से रोक दिया जिसका परिणाम हम सबको भुगतना पड़ रहा है।”

    विक्रम सिंह का रहा है विवादों से गहरा नाता

    विक्रम सिंह यूपी में मुजफ्फरनगर जिले के खतौली विधानसभा से बीजेपी विधायक है। इतने बड़े पद पर होते हुए भी वो अक्सर बहुत ही विवादित बयान दे देते है। अपने बयानों के कारण कई बार उनको मीडिया और विपक्ष का सामना करना पड़ता है।

    नए साल के मोके पर भी वो यह बोलकर सुर्ख़ियों में आ गये थे कि ” क्या नया साल? हमारा तो पुराना साल ही है। नव वर्ष तो 18 मार्च, 2075 विक्रम सम्वत को आएगा। यह तो ईसाइयों का नया साल है और उन्होंने हर जगह कब्जा करके रखा है, यहां तक की हमारी संस्कृति पर भी।”

    विक्रम सिंह ने इससे पहले भी भारत माता सहित दूसरे संप्रदायों पर दिए हैं विवादित बयान
    विक्रम सिंह ने इससे पहले भी भारत माता सहित दूसरे संप्रदायों पर दिए हैं विवादित बयान

    भारत माता के मुद्दे पर उन्होंने विरोधियों को खुला धमकी तक दे दिया था विक्रम ने यह बोलके बवाल खड़ा कर दिया था कि ” जो भारत माता की जय नहीं कहेगा उसके हाथ पैर तुड़वा दूंगा। तलाक पर बोलते हुए भी उन्होंने सितंबर माह में विवादित बयान दे दिया था। विक्रम ने कहा था कि ” हमारा समाज मुस्लिम समाज की तरह थोड़ी ही है जिसमे तीन बार तलाक बोलने से तलाक हो जायगा यहां शादी का मतलब जन्मों का साथ होता है।”

    विक्रम इसी तरह से ही बोलते है और जब भी बोलते है बड़े हंगामे को जन्म दे देते है। उन्होंने एक बार धरने के वक्त डीएम को धमकी दिया था कि ” जल्दी फैक्ट्री मालिक को बुलाओ नहीं तो आग लगवा दूंगा।